S M L

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेसी नारे का इस्तेमाल कर साधा निशाना, कहा- ‘चौकीदार चोर है’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने सहयोगी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल किया.

Updated On: Dec 24, 2018 09:58 PM IST

Bhasha

0
उद्धव ठाकरे ने कांग्रेसी नारे का इस्तेमाल कर साधा निशाना, कहा- ‘चौकीदार चोर है’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने सहयोगी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल किया. विपक्षी पार्टी कांग्रेस राफेल सौदे के मुद्दे में प्रधानमंत्री के लिए यह नारा इस्तेमाल करती रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ 58000 करोड़ रुपए के राफेल सौदे और उसके ऑफसेट अनुबंध देने में अनियिमतताओं और पक्षपात का दावा करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा बार-बार बोला है और मोदी पर निशाना साधा है. सोलापुर जिले में इस मंदिर नगरी में एक रैली में ठाकरे ने एक घटना का उल्लेख करते हुए अलग संदर्भ में इस नारे का इस्तेमाल किया.

उन्होंने कहा, 'राज्य के एक दौरे के दौरान एक किसान ने कीट संक्रमित नींबू का पौधा दिखाया. यह पौधा कीटनाशक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन यह खुद ही कीट के हमले के गिरफ्त में आ गया था. किसान ने मुझसे कहा कि जीवन में पहली बार उसने नींबू के पौधे को संक्रमित होते देखा है जबकि इसके पौधे कीटनाशक बनाने के लिए तैयार किए जाते रहे हैं. मैंने उससे कहा कि अब दिन बदल गए हैं. चौकीदार ही चोर बन गए हैं.'

उन्होंने मराठी में बोलते हुए पाहरेकरी शब्द का उपयोग किया जिसका अर्थ चौकीदार भी होता है. ठाकरे का राजनीतिक दल शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल है. हालांकि ठाकरे ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनके बयान के मायने किसी से छिपे नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi