S M L

शिवसेना ने क्यों कहा- लोकसभा चुनावों में बीजेपी का हो जाएगा राम नाम सत्य..

सामना में कहा गया है कि बाबरी मस्जिद को शिव सैनिकों ने गिराया था, बाला साहेब ठाकरे ने इसकी जिम्मेदारी ली थी

Updated On: Oct 09, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
शिवसेना ने क्यों कहा- लोकसभा चुनावों में बीजेपी का हो जाएगा राम नाम सत्य..

शिवसेना ने राम मंदिर मुद्दे पर एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. मुखपत्र सामना में शिवसेना की ओर से कहा गया है कि अगर राम मंदिर निर्माण का काम जल्द शुरू नहीं हुआ तो होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी हार जाएगी.

सामना में शिवसेना ने लिखा है कि बीजेपी जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण करे, अगर ऐसा नहीं हुआ तो लोकसभा चुनाव में राम नाम सत्य.. के लिए तैयार रहें. सामना में कहा गया है कि बाबरी मस्जिद को शिव सैनिकों ने गिराया था, बाला साहेब ठाकरे ने इसकी जिम्मेदारी ली थी लेकिन अब बीजेपी केंद्र में है फिर राम मंदिर के निर्माण में देरी क्यों हो रही है?

शिवसेना ने साफ कहा कि अगर राम मंदिर निर्माण नहीं हुआ तो बीजेपी सत्ता से बेदखल कर दी जाएगी. बीजेपी ने सत्ता में आने के लिए राम मंदिर को मुद्दा बनाया था लेकिन अब वह अपने वादे को भूल गई है.

हाल ही में विश्व हिंदू परिषद् के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने भी पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के अपने वादे को पूरा न करने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही तोगड़िया ने इस बात के लिए भी भागवत का विरोध किया जिसमें उन्होंने कहा था कि 'हिंदू राष्ट्र का मतलब ये नहीं कि वहां मुसलमानों के लिए कोई जगह नहीं रह जाती'.

मोहन भागवत ने इस साल सितम्बर में दिल्ली में हुए आरएसएस के सम्मेलन में ये बात कही थी. भागवत ने कहा था- 'हिंदू राष्ट्र का मतलब ये नहीं कि यहां मुस्लिमों के लिए जगह नहीं. जिस दिन ये कहा जाने लगेगा उस दिन हिंदुत्व नहीं रहेगा. हिंदुत्व वसुधैव कुटुम्बकम की बात करता है.'

तोगड़िया ने कहा- 'मैं ये पूछना चाहता हूं कि गौ रक्षकों, लव जिहादियों, पत्थरबाजों और कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा फहराने वालों के बगैर क्या कोई हिंदुत्व नहीं होगा.' उन्होंने कहा- 'हमने 52 साल पहले ये सोचकर आरएसएस ज्वाइन किया था कि ये हिंदू संस्था है. लेकिन अब लगता है कि इसकी दिलचस्पी सिर्फ मुस्लिम समुदाय में है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi