विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, अनिल शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को कराई जाएगी

FP Staff Updated On: Oct 15, 2017 10:29 AM IST

0
हिमाचल प्रदेश  में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, अनिल शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम और उनके बेटे मंत्री अनिल शर्मा ने परिवार के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया है.

सूत्रों के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बेटे अनिल शर्मा शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. हालांकि, पार्टी की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा रविवार को की जाएगी.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में नौ नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को कराई जाएगी. नामांकन दाखिल करने की तिथि 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर होगी.

चुनाव की घोषणा होने के साथ ही हिमाचल प्रदेश में आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है. राज्य में 49 लाख से ज्यादा मतदाता हैं जिनके लिए 7,479 से ज्यादा मतदाता केंद्र बनाए जाएंगे. 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी 2018 को समाप्त होगा.

इस चुनाव की सबसे खास बात यह है कि हिमाचल प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीवीपैट मशीन लगाई जाएंगी ताकि मतदाता यह देखने में सक्षम हों कि उन्होंने किस पार्टी, चुनाव चिन्ह एवं उम्मीदवार को वोट दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi