S M L

क्या दिल्ली में आप-कांग्रेस का होगा गठबंधन? शीला दीक्षित ने दिया बड़ा बयान

2013 में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से हारने के बाद सत्ता से बाहर गईं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि अगर पार्टी हाईकमान आप से गठबंधन पर फैसला करता है, तो हम उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं

Updated On: Dec 19, 2018 01:42 PM IST

FP Staff

0
क्या दिल्ली में आप-कांग्रेस का होगा गठबंधन? शीला दीक्षित ने दिया बड़ा बयान

2013 में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से हारने के बाद सत्ता से बाहर गईं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि अगर पार्टी हाईकमान आप से गठबंधन पर फैसला करता है, तो हम उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं. हालांकि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने जून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि आप से गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं उठता है.

शीला दीक्षित का बयान ऐसे समय में आया है जब देशभर की विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाए जाने को लेकर चर्चा कर रही हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक दूसरे के सबसे बड़े विरोधी भी हैं. लेकिन अभी हालात बदलते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में हुए कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में भी आप नेता संजय सिंह पहुंचे थे.

ऐसा नहीं है कि कांग्रेस और आप में गठबंधन का मामला पहली बार उठा है. इससे पहले भी कई बार इस मुद्दे ने जोर पकड़ा लेकिन अंतिम निर्णय नहीं हो पाया और दोनों पार्टी के शीर्ष नेताओं ने इसे महज अफवाह करार दिया.

तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद से समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और अरविंद केजरीवाल भी इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं. ऐसे में शीला दीक्षित का यह बयान काफी महत्वपूर्ण हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi