S M L

शास्त्री जयंती समारोह: नहीं आए दिल्ली के प्रमुख सचिव, केजरीवाल ने मांगा जवाब

केजरीवाल नीत सरकार और नौकरशाही के संबंध हमेशा ही खराब रहे हैं. हमेशा ही इनमें बहस होती रही है

Updated On: Oct 02, 2017 08:38 PM IST

Bhasha

0
शास्त्री जयंती समारोह: नहीं आए दिल्ली के प्रमुख सचिव, केजरीवाल ने मांगा जवाब

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और ब्यूरोक्रैट के बीच मनमुटाव एक बार फिर सामने आ गया. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर विजय घाट में आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली के प्रमुख सचिव एम. एम. कुट्टी उपस्थित नहीं हुए. इसको लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनसे जवाब मांगा है.

मुख्यमंत्री के एक सहयोगी ने बताया कि कार्यक्रम में एम. एम. कुट्टी की अनुपस्थिति को लेकर केजरीवाल ‘अप्रसन्न’ हैं. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी हिस्सा लिया था. कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली सरकार के कला, संस्कृति एवं भाषा विभाग ने किया था.

सहयोगी ने बताया कि कुट्टी के अलावा अन्य नौकरशाह भी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए थे. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री इस बात से नाराज हैं कि अधिकारी राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम को इस तरह से लेते हैं. कुट्टी को किए गए फोन कॉल और मैसेज का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

ब्यूरोक्रैट से संबंध खराब रहे हैं केजरीवाल के  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केजरीवाल और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस अवसर पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी.

केजरीवाल नीत सरकार और नौकरशाही के संबंध हमेशा ही खराब रहे हैं. हमेशा ही इनमें बहस होती रही है. शहर के प्रशासन की संरचना ऐसी है कि उप राज्यपाल को प्राथमिकता मिलती है.

ऐसा भी मौका आया था जब बड़े पैमाने पर अधिकारी दो डीएएनआईसीएस-कैडर (दिल्ली, अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह सिविल सर्विसेज) को साल 2015 में निलंबित करने के सरकार के फैसले के खिलाफ छुट्टी पर चले गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi