S M L

शशि थरूर बोले- बीजेपी और RSS सबरीमाला को अपवित्र न करे

शशि थरूर ने राज्य सरकार पर भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने से पहले ही जल्दबाजी करने का आरोप लगाया

Updated On: Nov 09, 2018 10:19 PM IST

FP Staff

0
शशि थरूर बोले- बीजेपी और RSS सबरीमाला को अपवित्र न करे
Loading...

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस सबरीमाला मंदिर को अपवित्र न करे. उन्होंने हाल में मंदिर में हुई हिंसा को बेहद अशोभनीय बताया.

शशि थरूर ने राज्य सरकार पर भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने से पहले ही जल्दबाजी करने का आरोप लगाया. सुप्रीम कोर्ट ने भगवान अयप्पा के मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश को मंजूरी दी थी.

थरूर ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में बीजेपी का हिंसात्मक और धमकी भरा रवैया बेहद अशोभनीय था. उन्होंने कहा कि एक पवित्र स्थान को राजनीतिक युद्ध भूमि बनाकर राज्य के बीजेपी प्रमुख ने खुलेआम यह दिखा दिया कि यह उनकी पार्टी के लिए अतिसुनहरा मौका है.

थरूर ने कहा, 'श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए कानून व्यवस्था कायम रखी जानी चाहिए. मैं आरएसएस और बीजेपी से अपील करता हूं कि कृपया वह मंदिर को अपवित्र न करें.'

इससे पहले थरूर के खिलाफ दिल्ली के कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई गई थी. बीजेपी द्वारा दायर इस शिकायत को थरूर ने ‘ओछा’ करार दिया था. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि यह ‘अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने’ जैसा है.

दिल्ली बीजेपी के नेता राजीव बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ थरूर की कथित ‘बिच्छू’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया है कि थरुर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

'आरएसएस सूत्रों' के हवाले से शशि थरूर ने पीएम मोदी को एक नई उपमा दी थी. बेंगलुरु के लिटरेचर फेस्टिवल में शशि थरूर ने आरएसएस के सूत्रों का नाम लिए बगैर कहा था कि 'मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं. इन्हें ना तो हाथ से हटा सकते हैं और नी ही चप्पल से.'

शशि थरूर ने कहा था कि मोदित्व के कारण यानी मोदी+ हिंदुत्व के कारण ही पीएम मोदी आरएसएस से ऊपर उठने में सक्षम रहे.

(भाषा इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi