S M L

प्रधानमंत्री को 'बिच्छू' बोलने वाले बयान पर बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, दर्ज हुआ मानहानि का केस

थरूर ने कुछ दिनों पूर्व मोदी पर टिप्पणी की थी कि एक आरएसएस नेता ने कहा है कि मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल से मार सकते हैं

Updated On: Nov 16, 2018 06:20 PM IST

FP Staff

0
प्रधानमंत्री को 'बिच्छू' बोलने वाले बयान पर बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, दर्ज हुआ मानहानि का केस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिच्छू कहे जाने वाले मामले में शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है. कोर्ट ने शिकायतकर्ता बीजेपी नेता राजीव बब्बर को कंप्लेन की रिकॉर्डिंग के लिए आगामी 22 दिसंबर को पेश होने के लिए बुलाया है.

थरूर ने कुछ दिनों पूर्व मोदी पर टिप्पणी की थी कि एक आरएसएस नेता ने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप ना तो हाथ से हट सकते हैं और ना ही चप्पल से मार सकते हैं. उनके इस बयान के बाद बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने शिकायत करते हुए अपनी धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही थी. उन्होंने कह था कि वह भगवान शिव के भक्त हैं, ऐसे में थरूर का यह बयान ना केवल उनके बल्कि करोड़ो शिव भक्तों की धार्मिक भावना पर प्रहार है. थरूर के इस बयान ने शिव भक्तों की भावनाओं को आहत किया है.

बब्बर ने थरूर पर भरतीय दंड संहिता की धारा 499 औ धारा 500 के तहत शिकायत दायर की है. उनके वकील नीरज ने शिकायत में बयान को असहनीय दुर्व्यवहार और लाखों लोगों की आस्था का पूरी तरह अपमान बताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi