S M L

पवार ने राफेल पर किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है: प्रफुल्ल पटेल

पटेल ने कहा, पवार साहब ने किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है. एनसीपी राफेल सौदे में जेपीसी जांच पर जोर दे रही है और इस लड़ाकू विमान की कीमत सार्वजनिक करने की मांग करती है

Updated On: Sep 28, 2018 09:06 PM IST

Bhasha

0
पवार ने राफेल पर किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है: प्रफुल्ल पटेल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सांसद प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल सौदे में किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है.

इस मुद्दे पर एनसीपी महासचिव तारिक अनवर के पार्टी छोड़ने और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद पटेल का यह बयान आया है. दरअसल, अनवर ने कहा था कि वह पार्टी प्रमुख द्वारा राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने से व्यथित हैं.

पटेल ने कहा, ‘पवार साहब ने किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है. एनसीपी राफेल सौदे में जेपीसी जांच पर जोर दे रही है और इस लड़ाकू विमान की कीमत सार्वजनिक करने की मांग करती है.’

अनवर के इस्तीफे का एनसीपी पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, ‘किसी के शामिल होने या छोड़ कर जाने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता.’

उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि इतने साल हमारे साथ काम करने के बाद उन्होंने हमें सूचना दिए बगैर छोड़ कर जाने का फैसला किया. यह बहुत आश्चर्यजनक है क्योंकि उन्होंने एक समाचार चैनल द्वारा लिए गए पवार के साक्षात्कार के आधार पर यह फैसला किया.

इस बीच, एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा कि यह निराशाजनक है कि लोगों ने राफेल सौदे पर पवार द्वारा उठाए गए तीन सवालों को नहीं सुना. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लड़ाकू विमान की कीमत में 300 फीसदी इजाफा होने का क्या औचित्य है जो संभवत: सरकारी खजाने को एक बड़ा नुकसान है.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यदि इस तरह का संदेह जाहिर किया जाता है और सरकार इतनी ही आश्वस्त है तो वह जेपीसी का गठन करने से क्यों हिचक रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi