S M L

शरद पवार की किसानों से अपील, न करें किसी भी बिल का भुगतान

पीएम मोदी के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए जाने की पवार ने आलोचना की है, पवार ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाने पर पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए

PTI Updated On: Dec 12, 2017 10:03 PM IST

0
शरद पवार की किसानों से अपील, न करें किसी भी बिल का भुगतान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को अपने 77वें जन्मदिन के मौके पर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अपने संबोधन में किसानों से अपील की कि वो किसी भी बिल का सरकार को भुगतान न करें.

एनसीपी नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की समस्याएं और देश के सामने मौजूद दूसरे मुद्दे नहीं सुलझाए, लेकिन वह गुजरात चुनाव के दौरान ध्यान बांटने की चाल के तौर पर पाकिस्तान का एंगल ला रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान इशारा किया था कि पाकिस्तान गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है.

महाराष्ट्र में किसानों की हालत पर पवार ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जब तक महाराष्ट्र सरकार किसानों के बैंक खातों में ‘बहु प्रतीक्षित’ कर्ज माफी की राशि नहीं डालती, तब तक वे अपने बकाया कर्ज या बिजली बिल का भुगतान न करें.

जब तक ऋण माफी की राशि बैंक खातों में जमा नहीं होती, न करे किसी भी बिल का भुगतान

पवार ने कहा कि जब तक किसानों के बैंक खातों में ऋण माफी की राशि जमा नहीं होती, मैं कृषि समुदाय से अपील करता हूं कि तब तक वे राज्य सरकार को कोई भी बकाया यहां तक कि बिजली के बिल का भी भुगतान न करें.

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के एक राज्यव्यापी आंदोलन के बाद 24 जून को 34,022 करोड़ रुपये की कृषि ऋण माफी की घोषणा की थी. 9 जुलाई को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा था कि राज्य के करीब 36 लाख किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विपक्ष को ब्लैकमेल करने की भाषा का इस्तेमाल करते हैं. हम जनादेश का सम्मान करते हैं कि लोगों ने आपको शासन की बागडोर दी है. लेकिन, अगर उन्हें लगता है कि ब्लैकमेलिंग उनकी सरकार को मिले जनादेश का हिस्सा है, तो उन्हें याद रखना चाहिए कि लोग उन्हें सत्ता से बाहर भी कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है

इसके अलावा, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए जाने की पवार ने आलोचना की है. पवार ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाने पर पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आपने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) और पूर्व रक्षा अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi