S M L

गुजरात चुनाव 2017: वाघेला का मोर्चा ट्रैक्टर चिन्ह पर लड़ेगा चुनाव

वाघेला के जन विकल्प मोर्चा ने चुनाव चिन्ह की अर्जी देने में देरी की वजह से राजस्थान की ‘ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी’ से सिंबल के लिए करार किया है

Bhasha Updated On: Oct 25, 2017 06:04 PM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: वाघेला का मोर्चा ट्रैक्टर चिन्ह पर लड़ेगा चुनाव

गुजरात की राजनीति के कद्दावर नेता शंकरसिंह वाघेला ने अपने राजनीतिक मोर्चे के राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

बुधवार को अमहदाबाद में उऩ्होंने कहा कि उनका जन विकल्प मोर्चा 'ट्रैक्टर' चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगा.

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के मुताबिक, ‘ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस’ पार्टी एक साल पहले जयपुर में पंजीकृत कराई गई थी और उसे ‘ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान’ चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया गया था. उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने उनके मोर्चे ‘जन विकल्प’ को चुनाव चिन्ह देने पर अपनी सहमति जताई है.

वाघेला ने कहा, ‘हमनें चुनाव आयोग से चुनाव लड़ने के लिए सिंबल की मांग की है लेकिन अब इसमें काफी देर हो गई है. इसलिए हमनें ‘ऑल इंडिया हिंदुस्तान कांग्रेस पार्टी’ से समझौता किया है. जो अपना चुनाव चिन्ह हमें देने के लिए तैयार हो गई है. जन विकल्प मोर्चा के उम्मीदवार टैक्टर सिंबल पर विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.’

शंकर सिंह वाघेला ने पिछले महीने ‘जन विकल्प मोर्चा’ में शामिल होते वक्त  दावा किया था कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया था कि अगर मोर्चा चुनाव में बहुमत पाता है तो वह मुख्यमंत्री बनेंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi