S M L

जोधपुर: भगवान राम की जगह शंभूलाल रैगर हुए 'नए मर्यादा पुरुषोत्तम'

शंभूलाल रैगर को हीरो बनाने वाले उसकी हत्या को भी ठीक बता रहे हैं

Updated On: Mar 27, 2018 05:58 PM IST

FP Staff

0
जोधपुर: भगवान राम की जगह शंभूलाल रैगर हुए 'नए मर्यादा पुरुषोत्तम'

शंभूलाल रैगर ने एक मजदूर की हत्या की. उसका वीडियो बनाया. कहा कि लव जिहाद से हिंदू धर्म को बचाने के लिए उसने एक मुसलमान को मार डाला. रैगर अभी जेल में हैं लेकिन जोधपुर में उसके नाम पर एक शर्मनाक 'कांड' हुआ है.

रामनवमी पर जोधपुर में एक झांकी निकालली गई. रमनवमी पर राम की झांकी निकलनी चाहिए मगर निकली शंभू लाल रैगर की. भगवान राम की जगह शंभूलाल रैगर को रखना कौन सा धर्म है? किस तरह से सही है पता नहीं. लेकिन इस सोच ने कइयों को सिहरन से भर दिया.

रामनवमी के अवसर पर एक हत्यारे को हिंदू धर्म के सम्मान के तौर पर पेश किया गया. जिस आदमी पर अपनी मुंहबोली बहन से संबंध रखने के आरोप लगे हों उसे 'मर्यादा पुरुषोत्तम' की जगह दी गई. झांकी में एक शख्स शंभूलाल रैगर की तरह रूप धारण कर हाथों में कुल्हाड़ी लेकर बैठा हुआ था. आयोजकों ने बैनर पर लिखा कि 'हिंदुओ भाइयों जागो, अपनी बहन-बेटी बचाओ. लव जिहाद से देश को आजाद करवाना चाहिए.'

इस झांकी के आयोजकों से जब पूछा गया कि क्या रैगर ने जो किया सही किया? तो जवाब था, “आज-कल हर जगह ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं. हमारे आस-पड़ोस में कितने ही ऐसे केस हैं, जिनमें हिन्दू लड़कियों को गुमराह करके घर से भगाया जा रहा है. ऐसे में जो शंभू ने किया वो एकदम ठीक था. देखना उसको न्याय जरूर मिलेगा.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi