S M L

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गुप्त हथियार के तौर पर सामने आया 'शक्ति एप', जीत में रही अहम भूमिका

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है.

Updated On: Dec 13, 2018 06:11 PM IST

FP Staff

0
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गुप्त हथियार के तौर पर सामने आया 'शक्ति एप', जीत में रही अहम भूमिका

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है. तीनों राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. हालांकि बीजेपी शासित तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के पीछे कांग्रेस के 'शक्ति एप' की काफी अहम भूमिका मानी जा रही है.

एनडीटीवी के मुताबिक इस चुनाव सत्र में कांग्रेस का यह 'शक्ति एप' गुप्त हथियार और सच्ची लोकतांत्रिक शक्ति के रूप में सामने आया है. इस एप के जरिए राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करके उनसे प्रतिक्रिया हासिल करते हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इस एप के जरिए सवाल पूछकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनका फीडबैक हासिल करते हैं.

बुधवार को भी राहुल गांधी का ऑडियो संदेश मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के दो लाख कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पास गया. जिन्हें शक्ति ऐप के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए अपनी पसंद का नाम देने के लिए प्रोत्साहित किया गया था. 4.5 मिलियन रजिस्टर यूजर्स के साथ यह एप पिछले एक साल में पहली डिजिटल आंतरिक फीडबैक सिस्टम है.

वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के पास भी इसी तरह का एक एप मौजूद है. नरेंद्र मोदी (नमो) एप के जरिए अक्सर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से पीएम नरेंद्र मोदी संवाद स्थापित किया करते हैं.

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़: कांग्रेस की जीत के बाद किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू

राजस्थान: सीएम के चुनाव में गहलोत-पायलट में बंटे विधायक

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi