S M L

हिरासत में लिए गए अलगाववादी नेता यासीन मलिक, हुर्रियत के अध्यक्ष भी नजरबंद

यासीन मलिक को कोठीबाग स्थित पुलिस थाने में रखा गया है

Updated On: Jun 21, 2018 04:09 PM IST

Bhasha

0
हिरासत में लिए गए अलगाववादी नेता यासीन मलिक, हुर्रियत के अध्यक्ष भी नजरबंद

जेकेएलएफ के प्रमुख यासीन मलिक को आज हिरासत में ले लिया गया जबकि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरम धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया ताकि अलगाववादी विरोध प्रदर्शन की अगुवाई नहीं कर सकें.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक को आज सुबह उनके मैसूमा स्थित आवास से हिरासत में लिया गया. उन्हें कोठीबाग स्थित पुलिस थाने में रखा गया है. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी नजरबंद हैं.

आम नागरिकों की कथित तौर पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मौत और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के विरोध में, अलगाववादियों ने जॉइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले आज हड़ताल करने की मंगलवार को घोषणा की थी.

बंद को देखते हुए सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा था, सभी स्कूलों कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई थी और दुकानों पर ताला लगा था. लोग रोजमर्रा की चीजें भी नहीं खरीद सके. अनहोनी की आशंका के चलते भारतीय सेना ने पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी है.

बता दें कि बीते हफ्ते वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की मौत से पूरी घाटी में तनाव बढ़ गया है. आतंकी लगातार आम नागरिकों पर निशाना साधकर हमला कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi