S M L

वरिष्ठ नेता जावेद मुस्तफा मीर ने PDP से इस्तीफा दिया, अब्बास वानी ने भी छोड़ा साथ

जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून में गठबंधन सरकार से बीजेपी के समर्थन वापस ले लेने के बाद से महबूबा मुफ्ती नीत पीडीपी लगातार विरोध का सामना कर रही है

Updated On: Jan 06, 2019 05:15 PM IST

Bhasha

0
वरिष्ठ नेता जावेद मुस्तफा मीर ने PDP से इस्तीफा दिया, अब्बास वानी ने भी छोड़ा साथ

महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और झटका देते हुए वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जावेद मुस्तफा मीर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में चदूरा निर्वाचन क्षेत्र का 2002 से लगातार तीन बार तक प्रतिनिधित्व करने वाले मीर ने कहा कि इस्तीफा देना उनका व्यक्तिगत फैसला है.

शनिवार को उन्होंने कहा, 'मैंने पीडीपी से इस्तीफा दे दिया है. यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है और मैं इस वक्त इस पर और ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा.' उन्होंने भविष्य की अपनी योजना के बारे में कुछ नहीं कहा. मीर को 2015 में मुफ्ती मोहम्मद सईद नीत पीडीपी-बीजेपी सरकार में राजस्व मंत्री के तौर पर शामिल किया गया था.

हालांकि, पिता की मौत के बाद अप्रैल 2016 में मुख्यमंत्री बनने के बाद महबूबा मुफ्ती ने उन्हें अपने मंत्रिपरिषद में जगह नहीं दी थी. इस कारण से मीर और पार्टी नेतृत्व के बीच मतभेद बढ़ने लगे थे. वह गठबंधन की सरकार बनने के बाद से उसमें पीडीपी की भूमिका का आलोचना करते रहे हैं. मीर को दिसंबर 2017 में एक बार फिर मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया था.

बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद मुफ्ती को करना पड़ रहा है विरोध का सामना

वहीं एक और पीडीपी नेता और पूर्व विधायक अब्बास वानी ने भी पार्टी का साथ छोड़ कर सज्जाद लोन की पीपुल्स कॉन्फ्रेंस का दामन थाम लिया है.

जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून में गठबंधन सरकार से बीजेपी के समर्थन वापस ले लेने के बाद से महबूबा मुफ्ती नीत पीडीपी लगातार विरोध का सामना कर रही है. पीडीपी नेताओं के एक धड़े ने महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया है. वे उनपर भाई-भतीजावाद और पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi