S M L

बर्थडे पर वाघेला का कांग्रेस को झटका, बोले- विनाशकाले विपरीत बुद्धि

वाघेला ने कहा, अभी मैं 77 नॉट आउट हूं और जनता हमारी संजीवनी है.

Updated On: Jul 21, 2017 03:39 PM IST

FP Staff

0
बर्थडे पर वाघेला का कांग्रेस को झटका, बोले- विनाशकाले विपरीत बुद्धि

कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक बड़ा ऐलान करते हुए कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. गुजरात के गांधीनगर में वाघेला ने कहा कि अभी मैं कांग्रेस में हूं, लेकिन पार्टी ने मुझे 24 घंटे पहले निकाल दिया. सम संवेदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस के लिए 'विनाशकाले विपरीत बुद्धि' कहा.

वाघेला ने कहा, अभी मैं 77 नॉट आउट हूं और जनता हमारी संजीवनी है. बापू रिटायर नहीं होगा. ये मेरी जिंदगी का निर्णायक मौका. भगवान शंकर ने मुझे विष पीना सिखाया है. आरएसएस से मेरा पुराना नाता है. मुझे सत्ता का लालसा नहीं रही. मैंने 20 साल पहले लाल बत्ती हटाई दी थी.

वाघेला ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस से इस्तीफा दे रहा हूं. सभी पद छोड़ा रहा हूं. किसी भी पार्टी में नहीं जाउंगा, कोई नई पार्टी नहीं बनाउंगा. उन्होंने विधानसभा में नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में 11 कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने के बाद पार्टी हाईकमान ने अपने तेवर सख्त कर लिए थे. सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को शंकर सिंह वाघेला के 77वें जन्मदिन पर आयोजित रैली में कांग्रेस विधायकों ने नहीं शामिल होने के लिए भी कहा. पिछले लंबे वक्त से शंकर सिंह वाघेला को लेकर ये अटकलें चल रही हैं कि वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. या फिर अपना एक नया दल बना सकते हैं.

असर डाल सकता है शंकर सिंह का विद्रोह

शंकर सिंह का विद्रोह राज्य में बड़े पैमाने पर प्रभाव डाल सकता है. यहां तक कि राज्यसभा सीट पर भी असर पड़ सकता है, जबकि इस सीट से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल राज्यसभा में हैं. दूसरा राज्य में होने वाले विधानसभा की तैयारियों पर भी इसका असर पड़ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi