S M L

NDA एकजुट है, शिवसेना करेगी अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट: केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस तरह की सभी अटकलों को खारिज करते हुए साफ कर दिया है कि शिवसेना अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ में वोट करेगी

FP Staff Updated On: Jul 19, 2018 10:38 AM IST

0
NDA एकजुट है, शिवसेना करेगी अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट: केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को संसद में चर्चा होनी है. लेकिन इससे पहले फिर से एक बार खबरे सामने आने लग गई हैं कि एनडीए में शामिल और महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार चला रही शिवसेना बीजेपी के खिलाफ वोट कर सकती है. हालांकि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस तरह की सभी अटकलों को खारिज करते हुए साफ कर दिया है कि शिवसेना अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ में वोट करेगी.

उन्होंने कहा कि पूरा एनडीए एकटुज है. सोनिया गांधी के आंकड़े कमजोर हैं. आपको बता दें कि इस समय एनडीए के पास 535 लोकसभा सदस्यों में से 313 सदस्य हैं. जिसमें की 274 सांसद तो खुद बीजेपी के पास हैं, जो कि टेस्ट पास करने के 268 के आंकड़े से काफी ज्यादा है. वहीं शिवसेना से जुड़े सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को संकेत दिए हैं कि अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना सरकार का समर्थन कर सकती है. सूत्र ने कहा कि शिवसेना या तो संसद में निष्पक्ष रहेगी फिर सरकार का साथ देगी. अंतिम फैसला कल लिया जाएगा.

इससे पहले संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव नोटिस को चर्चा और मतविभाजन के लिए स्वीकार कर लिया. अब इस पर शुक्रवार को चर्चा होगी. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा था कि किसने कहा कि हमारे पास संख्या नहीं है.' वहीं पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा था, 'हम खुश हैं कि लोकसभा अध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को स्वीकार कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi