S M L

टीपू सुल्तान जयंती के मौके पर कर्नाटक के दो शहरों में होगी धारा-144 लागू

राज्य में टीपू सुल्तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर चल रही गहमा-गहमी के बीच राज्य सरकार ने हुबली और धरवाड में धारा 144 लागू करवाने की घोषणा कर दी है

Updated On: Nov 09, 2018 08:24 PM IST

FP Staff

0
टीपू सुल्तान जयंती के मौके पर कर्नाटक के दो शहरों में होगी धारा-144 लागू
Loading...

कर्नाटक की सरकार 2016 से टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है. हर साल यह जयंती 10 नवंबर को मनाई जाती है. इस बार जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है. हर साल की तरह इस साल भी टीपू जयंती पर राजनीति गरमा गई है.

राज्य में टीपू सुल्तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर चल रही गहमा-गहमी के बीच राज्य सरकार ने हुबली और धरवाड में धारा 144 लागू करवाने की घोषणा कर दी है. 10 और 11 नवंबर को सुबह 6 बजे और 7 बजे से इन दोनों शहरों में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. इस दौरान एक ही जगह पर 4 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते.

वहीं दूसरी ओर खबर है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी इस आयोजन में शामिल नहीं हो सकेंगे. मुख्यमंत्री की तबीयत खराब बताई जा रही है. उनकी जगह जेडीएस के मंत्री वेंकटराव कार्यक्रम में शामिल होंगे.

राज्य सरकार ने पहले भी इस मौके पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की चेतावनी दी थी. सरकार के अनुसार बीजेपी टीपू जयंती मुद्दे पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रही है. सरकार ने कहा कि अगर बीजेपी कानून-व्यवस्था खराब करने का प्रयास करेगी तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. चाहे वो कितना भी प्रदर्शन कर लें, बिना किसी हस्तक्षेप के कार्यक्रम आयोजित होगा.

उधर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कुछ दिनों पूर्व कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा था ,'हम टीपू जयंती का विरोध कर रहे हैं. इस जयंती की कोई सराहना नहीं करेगा. राज्य के हित के लिए सराकर को इसे रोकना चाहिए. टीपू जयंती मनाकर सरकार केवल मुस्लिम समाज को संतुष्ट करना चाहती है.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi