S M L

गायत्री प्रजापति पर नहीं 'पसीजा' सुप्रीम कोर्ट

गायत्री प्रजापति शनिवार रात दिल्ली में थे यह जानकारी एसटीएफ और पुलिस को सर्विलांस से पता चली.

Updated On: Mar 06, 2017 11:45 AM IST

FP Staff

0
गायत्री प्रजापति पर नहीं 'पसीजा' सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री गायत्री प्रजापति को राहत देने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने गायत्री प्रजापति की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कहा कि वो गिरफ्तारी पर रोक के लिए निचली अदालत की शरण में जाए.

गायत्री प्रजापति गैंगरेप के आरोपी हैं और उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी उम्मीदवारी पर विपक्षी पार्टियों ने समाजवादी पार्टी को चौतरफा घेरा है.

गायत्री प्रजापति ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर गिरफ्तारी पर रोक लगवाने और एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश को वापस लेने की मांग की थी. गायत्री प्रजापति फिलहाल फरार हैं और ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि वो देश छोड़कर भागने की कोशिश कर सकते हैं.

उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट, लुक-आउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है और उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है

रविवार को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर उनसे गायत्री प्रजापति को मंत्रिमंडल में बने रहने के मामले पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए स्थिति साफ करने को कहा है.

mulayam singh yadav and shivpal singh yadav

गायत्री प्रजापति मुलायम और शिवपाल यादव के करीबी माने जाते हैं

प्रजापति की सफाई

गायत्री प्रजापति ने इस मामले के राजनीति से प्रेरित होने का आरोप लगाया है और कहा है कि जिस महिला ने शिकायत की है वो आदतन ब्लैकमेलर है.

इस बीच पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि यूपी पुलिस उनके परिवार पर दबाव बना रही है और परेशान भी कर रही है, जिसमें पीड़ित लड़की की बहनें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: गैंगरेप के आरोपी प्रजापति का पासपोर्ट जब्त, छापेमारी तेज

पीड़ित महिला और उनकी बेटी का आरोप है कि पिछले साल अक्टूबर से वह लगातार यूपी में थानों से लेकर डीजीपी के ऑफिस तक चक्कर लगा चुकी हैं लेकिन पुलिस ने केस तक दर्ज नहीं किया.

अब सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद केस दर्ज हुआ तो गायत्री प्रजापति फरार हो गए हैं.

इस बीच ऐसी भी खबर आई है कि गायत्री प्रजापति शनिवार रात दिल्ली में थे. यह जानकारी एसटीएफ और पुलिस को सर्विलांस से पता चली. इस जानकारी के सामने आते ही पुलिस की एक टीम दिल्ली भेज दी गई है.

ऐसी कयास लगाई जा रही है कि गायत्री प्रजापति सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका पर सुनवाई के दौरान वकीलों के सम्पर्क में रहेंगे. इसके लिए वो शनिवार रात दिल्ली पहुंचे थे.

हालांकि, पुलिस को यह पता नहीं चला है कि वह दिल्ली में कहां हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi