S M L

SC/ST एक्टः शाह ने कहा, राहुल झूठ और केवल झूठ बोल रहे हैं

शाह ने एक वीडियो ट्वीट किया. इसमें राहुल ये कहते दिख रहे हैं कि एससी-एसटी एक्ट को ध्वस्त कर दिया जाता है

FP Staff Updated On: Apr 05, 2018 03:16 PM IST

0
SC/ST एक्टः शाह ने कहा, राहुल झूठ और केवल झूठ बोल रहे हैं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केवल और केवल झूठ बोल रहे हैं. बीजेपी एससी-एसटी एक्ट को खत्म करने के खिलाफ है. वह लोगों में यह कहकर नफरत फैला रहे हैं कि केंद्र सरकार ने इसे खत्म कर दिया है.

गुरूवार को अमित शाह ने राहुल गांधी का एक वीडियो ट्वीट किया. इसमें वो ये कहते दिख रहे हैं कि एससी-एसटी एक्ट को ध्वस्त कर दिया जाता है. केंद्र सरकार कुछ नहीं करती है. दलितों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है. नरेंद्र मोदी एक शब्द नहीं बोलते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि दलितों और आदिवासियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक भी शब्द क्यों नहीं बोल रहे हैं.

एससी एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोमवार को भारत बंद के दौरान जमकर हिंसा हुई थी. इस हिंसा में 9 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा था, ‘रोहित वेमुला की हत्या हो जाती है. गुजरात के उना में दलितों को पीटा जाता है लेकिन प्रधानमंत्री इस पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. दलितों और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार के मामले बढ़े हैं और एससी/एसटी कानून को कमजोर कर दिया गया है. मोदी ने एक भी शब्द नहीं बोला.’

शाह ने कहा था कोई भी ताकत आरक्षण खत्म नहीं कर सकती 

इससे पहले बुधवार को अमित शाह ने कहा था कि केंद्र सरकार शिक्षा और नौकरियों में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए आरक्षण की नीति को न तो रद्द करेगी और न ही किसी को ऐसा करने देगी.

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, आरक्षण नीति को 'कोई भी बदलने की हिम्मत नहीं कर सकता जैसा कि संविधान में बी आर अंबेडकर ने तय किया है.'

विभिन्न दलित संगठनों द्वारा एससी- एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित रूप से कमजोर करने के खिलाफ आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान हुई हिंसा में करीब एक दर्जन लोगों की मौत के लिए शाह ने कांग्रेस और विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi