S M L

तीन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में सत्येंद्र जैन, हालत अब स्थिर

एलएनजेपी अस्पताल ने सोमवार को बताया, सत्येंद्र जैन का कीटोन रिपोर्ट देखने के बाद हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया

Updated On: Jun 18, 2018 12:34 PM IST

FP Staff

0
तीन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में सत्येंद्र जैन, हालत अब स्थिर

एलजी ऑफिस में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने के करीब एक हफ्ते बाद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ने के कारण रविवार रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी. अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री को एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया.

एलएनजेपी अस्पताल ने सोमवार को बताया, उनका (सत्येंद्र जैन) कीटोन रिपोर्ट देखने के बाद हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया. उनका ब्लड प्रेशर सामान्य है. उन्हें सांस लेने में कुछ दिक्कत आ रही है लेकिन हालत स्थिर है.

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि रविवार दिन में उनकी हालत स्थिर थी लेकिन शाम में कीटोन का स्तर बढ़ा हुआ था. उस वक्त उन्होंने सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में परेशानी की शिकायत बताई थी.

एलएनजेपी के डॉ. जेएस पासी ने कहा, तीन डॉक्टरों की टीम जैन का इलाज कर रही है. इनमें एक कार्डियोलॉजिस्ट, एक डायबिटोलॉजिस्ट और एक नेफ्रोलॉजिस्ट हैं. हम उन्हें सुबह शाम देख रहे हैं. राजनिवास में लगातार 7 दिन के धरने के बाद रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया, ‘सत्येंद्र जैन की तबियत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.’ सूत्रों ने बताया कि रविवार सुबह उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट में शुगर का स्तर प्रति डीएल 64 एमजी था जबकि मूत्र में कीटोन का स्तर काफी बढ़ा हुआ था. ब्लड प्रेशर का स्तर 96-68 था और उनका वजन 78.5 किलोग्राम मापा गया.

केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जैन इस मांग को लेकर एलजी ऑफिस में धरना दे रहे हैं कि वह आईएएस अधिकारियों की ‘हड़ताल’ खत्म कराएं और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी दें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi