S M L

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: शंकर दयाल त्रिपाठी बीजेपी और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी मैदान में

इस सीट पर नौ नवंबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 12 नवंबर को होगी

Updated On: Oct 22, 2017 08:41 PM IST

Bhasha

0
चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: शंकर दयाल त्रिपाठी बीजेपी और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी मैदान में

मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी ने शंकर दयाल त्रिपाठी को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा है.

इस सीट पर नौ नवंबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 12 नवंबर को होगी.

मध्यप्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया, ‘शंकर दयाल त्रिपाठी को बीजेपी ने चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना आधिकारिक प्रत्याशी बनाया है. वह जमीनी कार्यकर्ता हैं.’

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के. के. मिश्रा ने कहा, ‘पार्टी ने नीलांशु चतुर्वेदी को चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है.’ इन दोनों नेताओं ने बताया कि ये दोनों प्रत्याशी सोमवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

नामांकन-पत्र दाखिल करने की सोमवार अंतिम तिथि है. नामांकन पत्रों की जांच 24 अक्टूबर को होगी और 26 अक्टूबर तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे.

कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई है.

इस सीट के लिए अब तक कुल चार प्रत्याशियों ने नामांकन-पत्र जमा किए हैं, जिनमें बीजेपी के पन्नालाल अवस्थी और कांग्रेस के राजवन सिंह डमी उम्मीदवार हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र कुमार और अवध बिहारी मिश्रा निर्दलीय उम्मीदवार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi