S M L

पलानीस्वामी बन सकते हैं तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री

124 विधायकों के समर्थन की बात पर अगर मुहर लग जाती है तो पलानीस्वामी के लिए रास्ता साफ हो जाएगा

Updated On: Feb 16, 2017 11:09 AM IST

Bhasha

0
पलानीस्वामी बन सकते हैं तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री

तमिलनाडु में नए मुख्यमंत्री के शपथग्रहण को लेकर सबकी निगाहें अब राज्यपाल सी विद्यासागर राव पर टिकी हैं.

बुधवार को राज्यपाल ने ई.पलानीस्वामी सहित 5 विधायकों को मुलाकात के लिए राज भवन बुलाया है.

इससे पहले इदापड्डी के पलानीस्वामी और उनके विरोधी ओ पनीरसेल्वम दोनों ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपने साथ अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन होने की बात कही.

अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलानीस्वामी ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने बुधवार शाम फिर राज्यपाल से मुलाकात कर अपने खेमे में पार्टी के 134 में से 124 विधायकों के समर्थन की बात कही. तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं.

पनीरसेल्वम ने भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर ‘बहुमत’ का दावा किया और बहुमत साबित करने का मौका दिए जाने की मांग की. पनीरसेल्वम के खेमे का दावा है कि अन्नाद्रमुक विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ चेन्नई के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में रखा गया है.

पालानीस्वामी के साथ राजभवन पहुंचे मत्स्य पालन मंत्री डी जयाकुमार ने कहा कि उनके पास 124 विधायकों का समर्थन है.

राज्यपाल के साथ बैठक के बाद जयाकुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने राज्यपाल को पार्टी विधायक दल के नेता पलानीस्वामी का समर्थन कर रहे विधायकों की सूची सौंपी है. राज्यपाल ने कहा कि सूची पर विचार करेंगे और हमें विश्वास है कि लोकतंत्र की रक्षा होगी.’

उन्होंने कहा, ‘हमनें राज्यपाल को बताया कि पलानीस्वामी के साथ अधिकतर विधायकों का समर्थन है और इसलिए उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए.’

हालांकि राव की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है जिन्हें सोमवार को अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने शक्ति परीक्षण के लिए एक हफ्ते के अंदर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की सलाह दी थी. उन्हें अब ये फैसला करना है कि किसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना है या फिर विधानसभा में शक्तिपरीक्षण कराना है.

सूत्रों की माने तो पलानीस्वामी मुख्यमंत्री बन सकते हैं. उनके खेमे का दावा है कि उनके पास 124 विधायकों का समर्थन है. जबकि पन्नीरसेल्वम से पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनके पास सिर्फ 8 विधायकों का समर्थन है.

पन्नीरसेल्वम पहले से ही कहते रहे हैं कि उनके विधायकों को शशिकला ने एक होटल में बंद कर दिया है. लेकिन पन्नीरसेल्वम के दावे में कोई दम नहीं है.

124 विधायकों के समर्थन की बात पर अगर मुहर लग जाती है. तो पलानीस्वामी गुरूवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi