S M L

'अम्मा' की विरासत की जंग में शशिकला के वकीलों की पिटाई

राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा को जयललिता की करीबी शशिकला के एआईएडीएमके महासचिव बनने पर एतराज

Updated On: Dec 28, 2016 08:25 PM IST

FP Staff

0
'अम्मा' की विरासत की जंग में शशिकला के वकीलों की पिटाई

जयललिता के निधन के बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडगम (एआईएडीएमके) में उनकी राजनीतिक विरासत को लेकर घमासान जारी है.

अधिकतर नेता अम्मा की करीबी सहयोगी शशिकला के हाथ में पार्टी की कमान सौंपने के पक्ष में हैं. लेकिन पार्टी से निलंबित राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा इसके खिलाफ हैं. बुधवार को चेन्नई में एआईएडीएमके दफ्तर के बाहर शशिकला पुष्पा के वकीलों के साथ जमकर हाथापाई की गई.

शशिकला पुष्पा के वकील गुरुवार को पार्टी दफ्तर में होने वाली बैठक में उन्हें शामिल होने देने के लिए वहां एक पत्र देने गए थे. इस दौरान एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं ने घेरकर उनसे मारपीट की.

बाद में पुलिस उन सभी को वहां से बचाकर ले गई. घायल वकीलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

शशिकला पुष्पा के समर्थकों का आरोप है कि उनके वकीलों के साथ मारपीट करने वाले शशिकला के सहयोगी थे.

एआईएडीएमके की प्रवक्ता सी आर सरस्वती ने टाइम्स नाउ चैनल से बातचीत में लगाए गए आरोपों से इनकार किया. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने शशिकला के वकीलों की मांग खारिज करते हुए उन्हें वहां से जाने को कहा. लेकिन वो वहां एक घंटे से अधिक समय तक मौजूद रहे.

एआईएडीएमके समर्थकों ने पूछा कि शशिकला पुष्पा कौन हैं? वह तो पार्टी की सदस्य भी नहीं हैं. इसपर दोनों पक्षों के बीच लड़ाई हो गई. जिसमें साथ आया एक वकील घायल हो गया.

गुरुवार को एआईएडीएमके की बैठक होनी है. जिसमें पार्टी के नए महासचिव की घोषणा की जाएगी. अम्मा की सबसे करीबी समझे जाने वाली शशिकला को पार्टी की ओर से जारी औपचारिक बयान में चिनम्मा कहा गया था. पार्टी की ओर से किए गए पोस्ट पर भी उन्हें ये सम्मान दिया गया है.

जयललिता के निधन के बाद से उनकी करीबी सहयोगी शशिकला का पार्टी महासचिव बनना तय माना जा रहा है. एआईएडीएमके में महासचिव का पद सबसे बड़ा होता है.

शशिकला पुष्पा नहीं चाहती हैं कि शशिकला पार्टी की महासचिव बनें. उन्होंने ऐलान कर रखा है कि शशिकला के खिलाफ महासचिव पद के लिए वह चुनाव लड़ेंगी.

राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा को खुद जयललिता ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi