S M L

राम मंदिर के लिए आत्मदाह का ऐलान, अयोध्या में 'चिता पूजन' करेंगे संत परमहंस

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास शुक्रवार को चिता पूजन करेंगे

Updated On: Nov 23, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर के लिए आत्मदाह का ऐलान, अयोध्या में 'चिता पूजन' करेंगे संत परमहंस

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास शुक्रवार को चिता पूजन करेंगे. स्वामी परमहंस दास ने चेतावनी दी है कि सरकार अगर 6 दिसंबर तक ये नहीं बताएगी कि राम मंदिर का निर्माण कार्य कब शुरू होगा, तो वो 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे.

स्वामी परमहंस अयोध्या में मोदी सरकार द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग करते हुए अक्टूबर माह में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे थे. एक हफ्ते की भूख हड़ताल के बाद संत परमहंस की तबीयत बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था, जहां काफी जद्दोजहद के बाद स्वामी परमहंस इलाज कराने के लिए तैयार हुए थे.

इससे पहले, संत स्वामी परमहंस दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि नेता संतों के प्राण के भूखे हैं. जब संतों के प्राण चले जाते हैं तो नेता श्रद्धांजलि देने आते हैं. बकौल स्वामी परमहंस, जब तक अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे रामचंद्र परमहंस दास जीवित थे, तब तक कोई नेता या प्रधानमंत्री उनसे अयोध्या में मिलने नहीं पहुंचा, लेकिन उनके निधन होते ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी अयोध्या आए थे और जब उनकी हत्या हो जाएगी तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी उन्हें श्रद्धांजलि देने आएंगे.

(न्यूज-18 के लिए निमिष गोस्वामी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi