S M L

शरद यादव की अगुवाई में होगा 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' का दूसरा दौर

विपक्षी दलों के 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' का दूसरा संस्करण 30 अगस्त को इंदौर में आयोजित होगा

Updated On: Aug 28, 2017 06:48 PM IST

Bhasha

0
शरद यादव की अगुवाई में होगा 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' का दूसरा दौर

जेडीयू के बागी नेता शरद यादव की अगुवाई में विपक्षी दलों के 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' का दूसरा संस्करण 30 अगस्त को इंदौर में आयोजित होगा. इस कवायद को अगले लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी नीत एनडीए सरकार के खिलाफ सियासी लामबंदी की कोशिश से जोड़कर देखा जा रहा है.

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने स्थानीय स्तर पर इस सम्मेलन की तैयारियों का जिम्मा उठाया है.

ये नेता होंगे शामिल

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने संवाददाताओं को बताया कि 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' में जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव डी. राजा, समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव, भारतीय रिपब्लिकन पक्ष-बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर और अन्य विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे.'

टंडन ने बीजेपी पर आम जनमानस में  सांप्रदायिकता का जहर घोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि इंदौर में 'साझी विरासत सम्मेलन' के दूसरे संस्करण के जरिए देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बरकरार रखने पर चर्चा होगी.

बिहार में महागठबंधन तोड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीजेपी से हाथ मिलाने से नाराज जेडीयू नेता शरद यादव ने देश भर में 'साझी विरासत बचाओ सम्मेलन' आयोजित करने की घोषणा की थी. इस कड़ी का पहला सम्मलेन दिल्ली में 17 अगस्त को आयोजित किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi