S M L

साझी विरासत बचाओ: विपक्ष को साथ लेकर इंदौर जा रहे हैं शरद यादव

शरद यादव ने कहा, ‘मैं गुजरात और राजस्थान में भी ऐसा ही अभियान चलाऊंगा. मैं अन्य राज्यों में भी जाऊंगा.’

Updated On: Aug 29, 2017 07:33 PM IST

Bhasha

0
साझी विरासत बचाओ: विपक्ष को साथ लेकर इंदौर जा रहे हैं शरद यादव

बीजेपी के खिलाफ अपनी लड़ाई उसके शासन वाले राज्यों में ले जाते हुए जेडीयू के बागी नेता शरद यादव बुधवार को इंदौर में विपक्ष की ‘साझी विरासत बचाओ’ बैठक आयोजित कर रहे हैं.

यादव ने कहा कि कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, माकपा के सीतारामd येचुरी, राकांपा के तारिक अनवर और कई अन्य दलों के प्रतिनिधि इस बैठक में शिरकत करेंगे.

बीजेपी शासित इस राज्य में हाल ही में मंदसौर में किसानों के एक वर्ग द्वारा हिंसक प्रदर्शन हुआ था. विपक्षी नेताओं को इस राज्य में भगवा दल के खिलाफ अभियान शुरु करने की आस है. मध्यप्रदेश बीजेपी का गढ़ है. वह वहां पिछले 14 सालों से सत्ता में है.

मध्यप्रदेश में अगले साल के आखिर तक छत्तीसगढ़ और राजस्थान के साथ विधानसभा चुनाव हैं. अन्य दोनो राज्यों में भी बीजेपी सत्ता में है.

यादव ने कहा, ‘मैं गुजरात और राजस्थान में भी ऐसा ही अभियान चलाऊंगा. मैं अन्य राज्यों में भी जाऊंगा.’ इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 17 अगस्त को ‘साझी विरासत बचाओ’ बैठक हुई थी, जिसमें यादव ने एनडीए के साथ जाने के अपने जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार की अवज्ञा करने की मंशा साफ तौर पर जाहिर की थी. उन्होंने दावा किया था कि देश की धर्मनिरपेक्षता और बहुलवाद एनडीए सरकार में खतरे में है.

उन्होंने कहा, ‘देश के युवाओं को हमारे संविधान के मूल्यों के बारे में जागरुक बनाने की जरुरत है खासकर ऐसे समय में जब गाय और लव जिहाद जैसे मुद्दे लोगों की बातचीत का हिस्सा बन गए हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi