S M L

भ्रष्टाचार में लिप्त है गांधी परिवार, चौकीदार से भी लगने लगा डर: संबित पात्रा

राबर्ट वाड्रा के भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा ये तीन मित्र वाड्रा, मनोज अरोड़ा और संजय भंडारी मिले हुए थे.

Updated On: Feb 02, 2019 08:52 PM IST

FP Staff

0
भ्रष्टाचार में लिप्त है गांधी परिवार, चौकीदार से भी लगने लगा डर: संबित पात्रा

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और राजनीतिक दलों के जरिए एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी शुरू हो चुके हैं. इसी बीच बीजेपी भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा भ्रष्टाचार के मामले में लगातार हो रहे खुलासे को लेकर राबर्ट वाड्रा और गांधी परिवार पर कड़ा हमला किया.

संबित पात्रा ने कहा कि पूरा गांधी परिवार अब बेल पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात आज सच हो गई है कि सारा गांधी परिवार 'बेलगाड़ी' पर है. उन्होंने कहा कि यह परिवार भ्रष्टाचार में इस कदर लिप्त है कि उन्हें चौकीदार से भी डर लगने लगा है. इस डर के मारे वो सो भी नहीं पा रहे हैं. चौकीदार जब सख्त होता है तो चोरों में खलबली मचना स्वाभाविक ही है. यह खलबली आज गांधी परिवार में भी देखने को मिल रही है. मां और बेटा इनकम टैक्स के मामले में बेल पर हैं तो रॉबर्ट वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अग्रिम जमानत पर हैं. उन पर राजस्थान के बीकानेर में भी मुकदमा चल रहा है. वह वहां भी बेल पर हैं.

पात्रा ने कहा 'देश के बड़े-बड़े अदालतों में इन पर मुकदमे चल रहे हैं. कई मामले तो डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में हैं तो कई हाई कोर्ट में और यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहे हैं. इन्होंने यूपीए काल में जमकर भ्रष्टाचार किया था. यह पार्टी अपने को देश की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, इसने देश को कई प्रधानमंत्री भी दिए हैं लेकिन आज हालत यह है कि इसके उत्तराधिकारी बेल पर हैं.'

राबर्ट वाड्रा के भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा 'ये तीन मित्र वाड्रा, मनोज अरोड़ा और संजय भंडारी मिले हुए थे. संजय भंडारी हथियारों की दलाली करता है. ये तीनों मिलकर भ्रष्टाचार के पैसे से मौज-मस्ती करते थे. मीडिया सूत्रों के मुताबिक राबर्ट वाड्रा ने इसी पैसे से लंदन में एक फ्लैट 12 ब्राएटन स्कवायर पर एक मकान करोड़ों रुपए में खरीदा था. अभी इसके रिनोवेशन की बात चल रही थी. ये तीनों मित्र ई-मेल के जरिए बात करते थे. यह सब हमने देखा है. इस पर ईडी ने कार्रवाई की और अब वाड्रा जी जमानत पर हैं.'

पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने इनकम टैक्स में भी 600 करोड़ रुपए का घपला किया है. नेशनल हेराल्ड केस में 5000 करोड़ रुपए की हेराफेरी की है. अब रोज इनके मित्र विदेशों से पकड़ कर भारत लाए जा रहे हैं. पहले मिशेल मामा और अब सक्सेना और तलवार भी पकड़कर लाए गए हैं और उनसे पूछताछ जारी है. सच अब जनता के सामने आ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi