S M L

जया बच्चन को फिर राज्यसभा भेजेगी समाजवादी पार्टी

जया बच्चन का बतौर राज्यसभा सांसद कार्यकाल 3 अप्रैल को खत्म हो रहा है. वो 3 बार से समाजवादी पार्टी के कोटे से राज्यसभा की सदस्य हैं

Updated On: Mar 07, 2018 01:48 PM IST

FP Staff

0
जया बच्चन को फिर राज्यसभा भेजेगी समाजवादी पार्टी

जया बच्चन के राज्यसभा जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है. समाजवादी पार्टी (एसपी) से जुड़े सूत्रों के अनुसार पार्टी उन्हें अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाएगी.

जया बच्चन का बतौर राज्यसभा सांसद कार्यकाल 3 अप्रैल को खत्म हो रहा है. वो 3 बार से राज्यसभा की सदस्य हैं.

जया बच्चन की उम्मीदवारी पर अमर सिंह ने कहा कि वो पार्टी के लिए विश्वसनीय बनी रही हैं. उन्होंने समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जया बच्चन उनसे बेहतर साबित रही हैं.

अप्रैल में राज्ससभा के 58 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है. इनमें यूपी की 10 सीटें भी शामिल हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि खाली हो रही इन 58 राज्यसभा सीटों के लिए 23 और 26 मार्च को चुनाव होगा.

इससे पहले पिछले महीने जया बच्चन के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. टीएमसी से जुड़े सूत्रों ने संकेत दिया था कि पार्टी जया बच्चन को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए नामांकित कर सकती है. टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि जया बच्चन का 'बंगाल कनेक्शन' है. इस वजह से पार्टी उन्हें राज्यसभा में भेज सकती है. हालांकि उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी ही इस बारे में कोई अंतिम फैसला लेंगी.

दरअसल टीएमसी के कोटे की 4 सीटें अगले महीने खाली हो रही हैं. इसलिए जया बच्चन के नाम को लेकर अटकलें तेज थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi