live
S M L

फिक्स है सपा का झगड़ा? अखिलेश के करीबी का कथित ईमेल वायरल

अखिलेश यादव के रणनीतिकार माने जाने वाले प्रोफेसर के कथित ईमेल से विवाद.

Updated On: Dec 31, 2016 11:44 AM IST

FP Staff

0
फिक्स है सपा का झगड़ा? अखिलेश के करीबी का कथित ईमेल वायरल

समाजवादी पार्टी में चल रही हलचल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के राजनीतिक रणनीतिकार माने जाने वाले प्रोफेसर स्टीव जार्डिंग के कथित ईमेल से नया विवाद पैदा हो गया है. ईमेल में कुछ ऐसी बातें सामने आई है, जिससे ऐसा लगता है कि समाजवादी पार्टी में चल रहा झगड़ा फिक्स है?

न्यूज 18 इंडिया ने एजेंसियों के हवाले से यह खबर दी है. यह ईमेल अखिलेश और रामगोपाल यादव को पार्टी से बाहर किए जाने के कुछ ही देर बाद सामने आया. थोड़ी ही देर में यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वैसे तो दावा किया जा रहा है कि यह ईमेल 24 जुलाई को भेजा गया था. इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हो पाई है.

ईमेल में सपा का झंडा

कथित ईमेल के मुताबिक, समाजवादी पार्टी में चल रहा झगड़ा फिक्स है. यह सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. इसके तहत चाचा शिवपाल यादव की कीमत पर अखिलेश की साफ छवि को और मजबूत करना है. इसका साफ मकसद है कि अखिलेश को भविष्य में पार्टी के नेता के रूप में पेश किया जा सके.

Steve-Jording-email

यूं तो इस ईमेल में आईडी नजर नहीं आ रही है. हालांकि कोने में समाजवादी पार्टी का झंडा लगा हुआ है. इससे यह ईमेल आधिकारिक दिख रहा है. हालांकि, इस ईमेल को लेकर समाजवादी पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

कौन हैं स्टीव जॉर्डिंग?

गौरतलब है कि स्टीव जार्डिंग हार्वर्ड में पॉलिटिकल सांइस और पब्लिक पॉलिसी के सीनियर प्रोफेसर हैं. वे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलरी क्लिंटन और अल गोर के लिए चुनाव प्रचार का काम संभाल चुके हैं. अगस्त में अखिलेश ने अपनी चुनावी कैंपेन में मदद देने के लिए जॉर्डिंग को बुलाया था. जॉर्डिंग को अखिलेश के सबसे करीबियों में एक माना जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi