S M L

हताशा का नतीजा है एसपी और कांग्रेस का गठबंधन: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन ‘अवसरवादी’ गठजोड़ है

Updated On: Feb 10, 2017 04:21 PM IST

FP Staff

0
हताशा का नतीजा है एसपी और कांग्रेस का गठबंधन: राजनाथ सिंह

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हुए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को हताशा में उठाया गया ‘अवसरवादी’ गठजोड़ करार दिया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां हताश हैं जबकि बसपा इस बार हारी हुई लड़ाई लड़ रही है.

सिंह ने दावा किया कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी को सशक्त विकल्प मान लिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा और कांग्रेस का गठबंधन ‘अवसरवादी’ गठजोड़ है. यह हताशा में किया गया गठबंधन है, क्योंकि ये दोनों ही पार्टियां कमजोर हैं.

समाजवादी पार्टी ने स्वीकार कर लिया है कि वह कमजोर हो चुकी है. इसीलिए उसने ‘स्मृति लोप’ से ग्रस्त उस कांग्रेस से गठबंधन कर लिया, जिसकी मुलायम सिंह यादव हमेशा मुखालिफत करते रहे.

सिंह ने कहा कि जहां तक बीएसपी का सवाल है तो वह ‘हारी हुई लड़ाई’ लड़ रही है. उसकी हताशा का आलम यह है कि उसकी मुखिया मायावती चुनाव में साम्प्रदायिक आधार पर वोट मांग रही हैं. वह विभाजन की राजनीति कर रही हैं. लोकतंत्र में जाति या मजहब के आधार पर वोट की अपील नहीं की जानी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi