विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मनमोहन वैद्य बोले, 'राहुल का बयान पुरुषों के मैच में महिला को देखने जैसा'

मनमोहन वैद्य ने कहा है कि राहुल के भाषण की स्क्रिप्ट लिखने वाले समझदार नहीं हैं

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 07:28 PM IST

0
मनमोहन वैद्य बोले, 'राहुल का बयान पुरुषों के मैच में महिला को देखने जैसा'

राहुल गांधी के संघ की शाखाओं में महिलाओं के शॉर्ट्स में न दिखने के बयान पर आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य का बयान आया है.

उनका कहना है कि राहुल गांधी के संघ में महिलाओं को देखने का सवाल पुरुष हॉकी के मैच में महिला खिलाड़ी को देखना जैसा है.

राहुल पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि अगर राहुल को महिलाओं की चिंता है तो अपनी पार्टी में करें. उनके मुताबिक संघ ने तय कर रखा है कि महिलाओं को शामिल नहीं करना है, इसलिए ऐसा नहीं होगा.

'पुरुषों के बीच काम करता है संघ'

मनमोहन वैद्य ने कहा, 'संघ पुरुषों के बीच ही काम करता है. पुरुष हॉकी में महिला खिलाड़ी नहीं होती है. राहुल के भाषण की स्क्रिप्ट लिखने वाले समझदार नहीं हैं.' उनके मुताबिक संघ पर सवाल खड़े करके कांग्रेस का ही जनाधार कम हो रहा है.

गौरतलब है कि राहुल ने संघ में महिलाओं शामिल नहीं करने पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि संघ की शाखाओं में महिलाओं का पुरुषों की तरह ही शॉर्ट्स में ना दिखना महिलाओं के प्रति उनकी सोच को दर्शाता है.

मनमोहन वैद्य ने बिना नाम लिए राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के बारे में कहा कि वह भी संघ का विस्तार नहीं रोक पाए. उन्होंने कहा, 'पिता और दादी ने भी संघ के खिलाफ अनर्गल प्रलाप किया लेकिन संघ का विस्तार होता चला गया.

उन्होंने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत के विजयादशमी भाषण के बाद देश में 20 स्थानों पर बुद्धिजीवियों से चर्चा की गई है. 50,000 से ज्यादा शाखा कार्यकर्ताओं के दम पर चल रही सरकारी कृपा से नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi