S M L

RSS के नेता महात्मा गांधी की बात करते हैं और गोडसे को आदर्श मानते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि आरएसएस के लोग झूठे प्रचार के आदी बन चुके हैं

Updated On: Jul 05, 2018 01:22 PM IST

Bhasha

0
RSS के नेता महात्मा गांधी की बात करते हैं और गोडसे को आदर्श मानते हैं: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता महात्मा गांधी की बात करते हैं लेकिन नाथूराम गोडसे को आदर्श मानते हैं.

कांग्रेस के एक नेता ने पार्टी की सोशल मीडिया टीम के साथ बैठक में राहुल के संघ पर हमला करते हुए कही बात के हवाले से कहा, ‘आरएसएस का देश की आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं रहा है. आरएसएस इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश कर रहा है.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस के लोग झूठे प्रचार के आदी बन चुके हैं. आजादी से लेकर देश के हर क्षेत्र में इतिहास है कि गांधी, नेहरू, इंदिरा और राजीव का देश के प्रति योगदान छिपा नहीं है.

'पीएम मोदी ने देश का पैसा उद्योगपतियों को बांट दिया'

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि , 'जीएसटी ने देश को बरबादी के कगार पर खड़ा कर दिया है. मोदी ने देश के गरीबों का पैसा देश के पांच उद्योगपतियों को बांट दिया है. आम आदमी महंगाई से परेशान है.

राहुल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे हैं और वो हमारी जमीन हथियाने की योजना में लगा है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'डोकलाम के हालात ठीक नहीं हैं. पाकिस्तान की हरकतें आप सब देख रहे हैं. नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित नहीं है.'

शक्ति ऐप का उद्धघाटन

राहुल ने कांग्रेस के ग्राम सभा अध्यक्षों की बैठक के दौरान शक्ति पोर्टल का शुभारंभ किया.  उन्होंने कहा कि इस ऐप से कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जुडे़गा. 'इसमें आधारकार्ड औरवोटर आईडी जोड़ते ही आप संगठन की मुख्य धारा से जुड जाएंगे. इसके जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का भी समाधान होगा.' उन्होंने कहा कि संगठन को गांव स्तर पर मजबूत करने की जरूरत है. हम बहुत कुछ करते हैं पर अपनी बात मजबूती से रखने मे कंजूसी करते हैं जिसका लाभ दूसरे लोग उठा लेते हैं.

कांग्रेस को जमीनी स्तर पर मजबूत करने की कोशिश

राहुल ने कहा कि इस बात की आश्यकता है कि हम समाज के हर व्यक्ति के सहयोगी बनें और कांग्रेस की नीतियों को मजबूती से उनके समक्ष रखें.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के जरिs राहुल ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस संगठन की जमीनी हकीकत जानने की पूरी कोशिश की .

राहुल किसान सत्तार के गांव खैराना गए. सत्तार के परिजनों के साथ कुछ समय बिताया. सत्तार की पिछले दिनों जायस मंडी में मौत हो गई थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने बरौलिया सहित कई गांवों का दौरा किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi