S M L

सीपीएम का मतलब 'कॉन्सपिरेसी पार्टी ऑफ मर्डरर्स' है: दत्तात्रेय होसबोले

दत्तात्रेय होसबोले ने तो सीपीएम को 'कॉन्सपिरेसी पार्टी ऑफ मर्डरर्स' तक कह दिया

Updated On: Jan 25, 2017 08:40 AM IST

Amitesh Amitesh

0
सीपीएम का मतलब 'कॉन्सपिरेसी पार्टी ऑफ मर्डरर्स' है: दत्तात्रेय होसबोले

केरल में जारी सियासी हिंसा की आग की आंच अब दिल्ली तक पहुंच गई है. इसके विरोध में आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के नेतृत्व में दिल्ली के जंतर मंतर एक बड़े धरना प्रदर्शन का भी आयोजन किया गया.

इस धरना प्रदर्शन में संघ के स्वयंसेवकों के अलावा बीजेपी के भी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने केरल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की.

संघ का आरोप है कि केरल में पी विजयन के नेतृत्व में जब से सीपीएम सरकार आई है तब से लगातार हिंसा की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है और जानबूझकर संघ के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: किस रोग का इलाज कर रहे थे वैद्य

पिछले 18 जनवरी 2017 को संघ के कार्यकर्ता संतोष कुमार की बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद इस धरने का आयोजन किया गया. संघ का आरोप है कि इस हत्या के पीछे सीपीएम के लोगों का हाथ है.

RSS_Members

20 दिनों के भीतर संघ और बीजेपी के दो कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला

इसके पहले 28 दिसंबर 2016 को पलक्कड़ में बीजेपी के एक कार्यकर्ता के घर को आग लगा दी गई थी जिसमें राधाकृष्णन और उनकी पत्नी विमला की मौत हो गई थी.

इसके अलावा पिछले मई से छह ऐसी घटनाएं हुईं जिसमें संघ और बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया.

बीजेपी और संघ परिवार का कहना है कि इन सभी घटनाओं के पीछे केरल की सत्ता में काबिज सीपीएम का हाथ है. लिहाजा इन्हें अब बख्शना नहीं है.

ये भी पढ़ें: डैमेज कंट्रोल में जुटा आरएसएस

दत्तात्रेय होसबोले ने तो सीपीएम को 'कॉन्सपिरेसी पार्टी ऑफ मर्डरर्स' तक कह दिया.

जंतर-मंतर हुए धरने में आरएसएस के सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के अलावा दिल्ली और केरल प्रांत के संघ के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. इसके अलावा बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद उदित राज, परवेश वर्मा और मीनाक्षी लेखी भी मौजूद रही.

फिलहाल संघ की रणनीति से साफ है कि केरल के मुद्दे को वो और जोर-शोर से उठाने वाला है और इस दिशा में केरल सरकार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का दवाब बनाने की पूरी कोशिश होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi