S M L

उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला- जब तक सरकार नहीं बदलती, पुलिस की गर्दन पकड़कर काम करवाइए

लिस और प्रशासन के बहाने नीतीश कुमार पर हमला कर रहे कुशवाहा ने कहा कि 'जब तक सरकार नहीं बदलती, तब तक पुलिस अच्छे से काम नहीं करेगी

Updated On: Nov 09, 2018 11:58 AM IST

FP Staff

0
उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला- जब तक सरकार नहीं बदलती, पुलिस की गर्दन पकड़कर काम करवाइए
Loading...

नीतीश कुमार और बीजेपी हाईकमान से नाराज चल रहे गठबंधन की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने फिर एक आपत्तिजनक बयान दिया है. गुरुवार को उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि वो पुलिस की गर्दन पकड़कर उनसे काम निकालें.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस और प्रशासन के बहाने नीतीश कुमार पर हमला कर रहे कुशवाहा ने कहा कि 'जब तक सरकार नहीं बदलती, तब तक पुलिस अच्छे से काम नहीं करेगी, इसलिए उसकी गर्दन पकड़कर उनसे काम निकलवाइए.' हालांकि इसके तुरंत बाद उन्होंने अपने बयान में जोड़ा कि 'बस संवैधानिक तरीके से'. अब ये तो कुशवाहा ही जानें कि संवैधानिक तरीके से भी पुलिस की गर्दन पकड़ी जा सकती है या नहीं.

अब शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा कुछ महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं. उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी है कि वो शुक्रवार को दोपहर 02:30 बजे पार्टी के पटना ऑफिस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करेंगे.

उपेंद्र कुशवाहा पिछले कुछ महीनों से नीतीश कुमार के लिए मारक बने हुए हैं. रह-रहकर वो ऐसे तीर छोड़ रहे हैं कि सीधा निशाना गठबंधन पर लगता है. यहां तक कि वो नीतीश कुमार को उनके मुख्यमंत्री के पद से भी उतारे दे रहे हैं. उन्होंने कुछ हफ्ते पहले बयान दिया था कि नीतीश कुमार अब सत्ता से ऊब चुके हैं और अपने पद से हटना चाहते थे. उन्होंने नीतीश पर ये आरोप भी लगाया है कि वो बराबरी की सीटें हासिल करने के लिए बीजेपी को ब्लैकमेल कर रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार से उनकी डीएनए रिपोर्ट तक मांग ली है.

उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि नीतीश कुमार उनके बयानों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं. दरअसल, नीतीश कुमार से जब कुशवाहा के बयानों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि बातचीत का स्तर इतना नहीं गिरना चाहिए. उन्होंने कहा था इस पर प्रतिक्रिया देकर वो कुशवाहा की बातों को अहमियत नहीं देना चाहते हैं.

इसपर कुशवाहा और उनके पार्टी कार्यकर्ता और भड़क गए. जहां कुशवाहा ने नीतीश को माफी मांगने का कहा, वहीं उनके कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी. कुशवाहा ने कहा, 'नीतीश जी आप कहते हैं कि आप मेरे बड़े भाई जैसे हैं. तब आपने मुझे इस स्तर पर क्यों गिरा दिया है, जो आप कह रहे हैं कि मैं इस लायक नहीं हूं कि आप अपनी प्रतिक्रिया दें?'

दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी की ओर से नीतीश कुमार को 50-50 सीट का फॉर्मूला दिए जाने पर नाराज हैं. उनकी पार्टी को महज दो सीटें मिल रही हैं, जबकि उनकी पार्टी 2014 में तीन सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं 50-50 प्रतिशत का फॉर्मूला का ऑफर मिलने वाले नीतीश कुमार की पार्टी को उन चुनावों में बस दो सीटें मिली थीं.
कुशवाहा की लगातार चल रही नाराजगी के बाद अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है कि कुशवाहा गठबंधन छोड़ दें लेकिन कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन दिया है, ऐसे में उनका रुख कुछ स्पष्ट नहीं हो रहा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi