S M L

बिहार: NDA में सीट बंटवारे पर भ्रम के लिए RLSP ने JDU को जिम्मेदार ठहराया

बिहार में एनडीए के सहयोग दलों में जेडीयू, बीजेपी, आरएलएसपी और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी शामिल है

Updated On: Sep 22, 2018 09:39 PM IST

Bhasha

0
बिहार: NDA में सीट बंटवारे पर भ्रम के लिए RLSP ने JDU को जिम्मेदार ठहराया

एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ने सत्तारूढ़ गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर भ्रम पैदा करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को जिम्मेदार ठहराया. शनिवार को राजधानी दिल्ली में कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच हाल में बैठक के बाद मीडिया में आई खबरों के परिप्रेक्ष्य में आरएलएसपी ने जेडीयू पर हमला किया.

जेडीयू के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि सीट बंटवारे की बातचीत अंतिम चरण में है और तात्कालिक फॉर्मूले के तहत उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से दो से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं है. बिहार में एनडीए के सहयोग दलों में जेडीयू, बीजेपी, आरएलएसपी और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी शामिल है.

जदयू के नेताओं जैसे नीतीश कुमार के विश्वस्त और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने दावा किया है कि सीट बंटवारे पर बातचीत अंतिम चरण में है.

जब से आए नीतीश कुमार तब से फैला भ्रम

आरएलएसपी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा, ‘कुमार जब पिछले साल बीजेपी नीत गठबंधन में लौटे तब से भ्रम पैदा हुआ. उनकी पार्टी गठबंधन में खुद को बड़ा भाई होने और मुख्यमंत्री के लोकसभा चुनावों में गठबंधन का चेहरा होने का दावा करती है.’

आनंद ने कहा, ‘पटना में जुलाई में शाह से मुलाकात के तुरंत बाद कुमार ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि चार से पांच हफ्ते में सीट बंटवारे की व्यवस्था हो जाएगी।. उन्हें हमें बताना चाहिए कि उनके दावे का क्या हुआ जब दो महीने से अधिक समय व्यतीत हो गए हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi