S M L

आर.के नगर उपचुनाव: एक्टर विशाल के नामांकन को खारिज करने वाले अधिकारी का तबादला

द्रमुक सहित विपक्षी दलों ने वेलुसामी को हटाने की मांग की थी, जो राज्य सरकार के अधिकारी हैं

Bhasha Updated On: Dec 09, 2017 10:26 PM IST

0
आर.के नगर उपचुनाव: एक्टर विशाल के नामांकन को खारिज करने वाले अधिकारी का तबादला

आर के नगर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के. वेलुसामी का शनिवार को तबादला कर दिया गया और उनके स्थान पर आईएएस अधिकारी प्रवीण पी नायर को नियुक्त किया गया है.

अभिनेता विशाल कृष्णा और जयललिता की रिश्तेदार जे. दीपा के नामांकन पत्र खारिज होने को लेकर पैदा हुए विवाद के दो दिनों बाद यह नियुक्ति हुई है.

चुनाव आयोग की तरफ से तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेश लाखोनी को भेजे गए पत्र में भारत के निर्वाचन आयोग ने प्रवीण नायर के नाम को सीईओ की अनुशंसा के आधार पर मंजूरी दे दी.

द्रमुक सहित विपक्षी दलों ने वेलुसामी को हटाने की मांग की थी, जो राज्य सरकार के अधिकारी हैं.

तमिलनाडु महिला विकास निगम के प्रबंध निदेशक नायर ने इस साल मार्च, अप्रैल में भी निर्वाचन अधिकारी के तौर पर चुनावी प्रक्रिया को संभाला था. बहरहाल, मतदाताओं को रिश्वत देने के आरोपों के कारण अप्रैल में उपचुनाव रद्द हो गए थे.

द्रमुक की मांग पर नायर ने मार्च में राज्य सरकार की एक अन्य अधिकारी पद्मजा देवी का स्थान लिया था. सीईओ, तमिलनाडु ने चुनाव आयोग के पत्र की एक प्रति शनिवार को मीडिया को उपलब्ध कराई.

उपचुनाव 21 दिसंबर को होने वाले हैं जिसमें अन्नाद्रमुक के ई. मधुसूदन, द्रमुक के एन. मारूतुगणेश और अन्नाद्रमुक के दरकिनार नेता टी.टी.वी दिनाकरण के अलावा कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi