S M L

आर.के नगर उपचुनाव में 73.45 प्रतिशत हुआ मतदान

तमिलनाडु की पूर्व मंख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हुई आर के नगर विधानसभा सीट सहित 4 राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 07:46 PM IST

0
आर.के नगर उपचुनाव में 73.45 प्रतिशत हुआ मतदान

तमिलनाडु की पूर्व मंख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हुई आर के नगर विधानसभा सीट सहित 4 राज्यों की 5 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी रही है. आर के नगर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कुल 73.45 प्रतिशत मतदान हुआ है.

आरके नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहीं जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी. सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां लंबे इलाज के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका और 5 दिसंबर को उनका निधन हो गया.

इस सीट पर हुए चुनाव के नतीजों की घोषणा 24 दिसंबर को की जाएगी. मंगलवार शाम 5 बजे यहां चुनाव प्रचार थम गया था. प्रचार अभियान के दौरान मुख्यमंत्री पलानीस्वामी समेत सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने मतदाताओं से वोट की अपील की थी. आर के नगर विधानसभा क्षेत्र में पहले अप्रैल में उपचुनाव होना था. लेकिन तब स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड के बाद उपचुनाव को रद्द कर दिया गया था. इन छापों के दौरान मतदाताओं को रिश्वत देकर वोट खरीदने के प्रमाण मिले थे.

आर के नगर दिवंगत जयललिता का चुनाव क्षेत्र था. मौजूदा विधानसभा में वो यहां से चुनाव जीतकर राज्य की मुख्यमंत्री बनी थीं. इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में 59 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. लेकिन मुख्य रूप से मुकाबला मधुसूदनन, मरूथुगनेश और दिनाकरण के बीच है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की सिकन्दरा विधानसभा सीट और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की दो सीटों (पक्के-केसांग सीट और सियांग की लीकाबली सीट) पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi