S M L

राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी आरजेडी

आरजेडी का कहना है कि बीजेपी साजिश रचकर बिहार में सरकार गिराई है

Updated On: Jul 27, 2017 09:15 PM IST

Bhasha

0
राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी आरजेडी

आरजेडी ने गुरुवार को राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की धमकी दी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'पार्टी अदालत का दरवाजा खटखटाने के साथ-साथ जनता की अदालत में भी जाएगी और लोगों को बीजेपी द्वारा रची गई साजिश के बारे में बताएगी.'

झा ने आरजेडी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'राज्यपाल का फैसला एस आर बोम्मई मामले में फैसले की भावना की हत्या है.'

तेजस्वी यादव ने भी जेडीयू और आरजेडी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के राज्यपाल के फैसले की आलोचना की. उन्होंने कल देर रात विरोध मार्च के बाद राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था.

झा ने कहा, 'एस आर बोम्मई मामले में फैसले के अनुसार अकेली सबसे बड़ी पार्टी या सबसे बड़े गठबंधन को पहले सरकार बनाने की संभावना तलाशने के लिए बुलाया जाना चाहिए.' झा ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का राज्यपाल का फैसला उस फैसले का 'सरासर उल्लंघन' है.

बैठक राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर होगी. आरजेडी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद बैठक में उपस्थित नहीं रहेंगे. वह करोड़ों रुपए के चारा घोटाला के एक मामले के सिलसिले में रांची में हैं.

झा ने दावा किया कि 45 से अधिक जेडीयू विधायक बीजेपी नीत आरजेडी के साथ जेडीयू के गठबंधन करने से असहज महसूस कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi