S M L

बिहार में नई सरकार को चुनौती देने एक हफ्ते के अंदर कोर्ट जाएगी आरजेडी

इसके साथ ही पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाते हुए ‘जनादेश पर डाका’ का आरोप लगाया

Updated On: Jul 30, 2017 10:07 PM IST

Bhasha

0
बिहार में नई सरकार को चुनौती देने एक हफ्ते के अंदर कोर्ट जाएगी आरजेडी

आरजेडी ने रविवार को कहा कि बिहार में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन को सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के आमंत्रण के खिलाफ वह ‘एक हफ्ते के अंदर’ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी. इसके साथ ही पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाते हुए ‘जनादेश पर डाका’ का आरोप लगाया.

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, ‘हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और जनता की अदालत में भी जाएंगे और लोगों को बताएंगे कि दोनों पार्टियां बीजेपी और जेडीयू किस प्रकार की राजनीति कर रही हैं.’

आरजेडी नेता ने नीतीश कुमार को चुनौती दी कि वह दलित, महादलित और अन्य पिछड़े वर्ग वाले लोगों के प्रभाव वाले किसी क्षेत्र में सभा करें. उन्होंने दावा किया कि कुमार को लोगों के रोष का सामना करना पड़ेगा.

आरजेडी नेता ने कहा कि हर जनादेश का अपना एक चरित्र होता है और बिहार में दलितों, अल्पसंख्यकों और ऊंची जातियों के कुछ प्रगतिशशील तबकों ने पूर्ववती सरकार के लिए मतदान किया था. लेकिन जेडीयू के महागठबंधन के तोड़ देने से वह जनादेश गिर गया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए कुमार को आमंत्रित करने का राज्यपाल का फैसला बोम्मई मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले का ‘स्पष्ट उल्लंघन’ है.

नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह संघ-मुक्त भारत की बात कर रहे थे और अब उन्होंने संघ-युक्त बिहार बना दिया है.

झा ने कहा, ‘हम गलत थे कि नीतीश कुमार के हर शब्द पर भरोसा कर रहे थे. पिछले एक साल से वह आरएसएस के मुख्यालय नागपुर की पटकथा के अनुसार चल रहे थे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi