S M L

बजट पर लालू का तंज: क्या देश में अच्छे दिन आ गए?

लालू यादव के मुताबिक बजट के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है

Updated On: Feb 01, 2018 09:02 PM IST

FP Staff

0
बजट पर लालू का तंज: क्या देश में अच्छे दिन आ गए?

मोदी सरकार के आम बजट पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. लालू प्रसाद ने पूछा कि क्या देश में अच्छे दिन आ गये? बतौर आरजेडी सुप्रीमो 2019 में चुनाव होना है, इसलिए लोगों को सब्जबाग दिखाया गया है. बरोजगारों नौजवानों की फौज, महंगाई और गरीबी पर बजट में कहीं कोई ध्यान नहीं दिया गया. मोदी जी ने देश के किसानों का कर्ज माफ कर देेने की बात कही थी, लेकिन माफ नहीं किया गया. लालू यादव के मुताबिक बजट के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है.

होटवार जेल से पेशी के लिए सीबीआई कोर्ट पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो ने बजट को लेकर केन्द्र सरकार को घेरा. उधर संसद में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज 'न्‍यू इंडिया का बजट' पेश किया. अपने बजट भाषण में वे किसान, गरीब, युवा, गृहणी, उद्यमी सबों को खुश करते नजर आए. वित्तमंत्री ने किसानों को लागत मूल्‍य से 50 फीसदी ज्‍यादा देने की घोषणा की है.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वर्ष 2022 तक देश के हर गरीब के पास अपना घर होगा. उन्‍होंने गरीब और मध्‍यम वर्ग के लोगों को होम लोन में भी राहत देने की घोषणा की है. वित्तमंत्री ने कहा कि खेती का बाजार मजबूत करने के लिए 2000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. वित्तमंत्री ने किसानों के लिए कर्ज की राशि 11 लाख करोड़ करने की घोषणा की है. कृषि सिंचाई योजना के लिए 2600 करोड़ रुपये देने की घोषणा की गई है.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi