S M L

RJD के स्टेट जनरल सेक्रेटरी की हत्या, लालू यादव ने नीतीश के कानून राज पर उठाया सवाल

समस्तीपुर के एसपी हरप्रीत कौर ने घटना की पुष्टि करते हुए आरोपियों को खोजने की बात कही है. हत्या के पीछे का कारण अब भी साफ नहीं है.

Updated On: Jan 24, 2019 08:00 PM IST

FP Staff

0
RJD के स्टेट जनरल सेक्रेटरी की हत्या, लालू यादव ने नीतीश के कानून राज पर उठाया सवाल

बिहार के समस्तीपुर में गुरुवार सुबह RJD के स्टेट जनरल सेक्रेटरी रघुवर राय की हत्या हो गई. घटना सुबह 7 बजे की है जब राय मॉर्निंग वॉक के लिए कल्याणपुर पुलिस स्टेशन के पास जनारधनपुर पहुंचे थे. यहां तीन चार अज्ञात हमलावरों में से एक ने उन पर काफी करीब से गोली चलाई. अगल-बगल के गांव वाले वहां पहुंचते ही कि इतने में सारे आरोपी फरार हो गए. राय को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार समस्तीपुर के एसपी हरप्रीत कौर ने घटना की पुष्टि करते हुए आरोपियों को खोजने की बात कही है. हत्या के पीछे का कारण अब भी साफ नहीं है.

RJD के समर्थकों और गांववालों ने घटना के बाद दरभंगा से लेकर समस्तीपुर तक जाम लगए रखा और विरोध प्रदर्शन करते रहे. इधर ट्विटर पर अलग ही युद्ध जारी है. पार्टी प्रमुख लालू पसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा, उन्हें कोई शर्म नहीं थी. वो हमेशा कानून के राज का दावा करते हैं. बिहार में तो लोग किड़े-मकोड़े जैसे मारे जा रहे हैं.

राय का ज्यादातर समय समस्तीपुर में ही गुजरा है

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य में 'कानून-व्यवस्था की अराजकता' के लिए नीतीश सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार को अपराधियों का संरक्षण बंद करना चाहिए. सीएम, जो कि गृह मंत्री भी हैं, अपनी स्थिति को न्यायसंगत नहीं ठहरा रहे हैं क्योंकि आरएलएसपी के नेता मारे जा रहे हैं. मुझे आश्चर्य है कि सीएम चुप क्यों हैं.'

राय ने समस्तीपुर जिला पार्षद के रूप में काम कियाहै. राज्य की राजनीति में अब वे बहुत सक्रिय नहीं थे और ज्यादातर समय समस्तीपुर में रहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi