S M L

मोदी के बारे में तेजप्रताप को आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिएः लालू

साल 2019 लोकसभा चुनाव में नेता चुनने की बात है तो मायावती, ममता बनर्जी सब मिलकर नेता तय करेंगे

Updated On: Dec 07, 2017 04:58 PM IST

FP Staff

0
मोदी के बारे में तेजप्रताप को आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिएः लालू

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का कहना है कि तेजप्रताप यादव को पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. वो देश के पीएम हैं और हर किसी को पीएम पद की गरिमा का खयाल रखना चाहिए.

ये पूछने पर कि क्या आप तेज प्रताप के बयान पर माफी मांगेंगे? लालू ने कहा, 'उसकी चिंता मत कीजिए. मैं उसका पिता बोल रहा हूं. आईएम हेड ऑफ द फैमिली.'

राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी पर उनका कहना था कि पहले सोनिया गांधी के नेतृत्व को स्वीकार करते थे, अब राहुल गांधी को स्वीकार करेंगे.

जहां तक साल 2019 लोकसभा चुनाव में नेता चुनने की बात है तो मायावती, ममता बनर्जी सब मिलकर नेता तय करेंगे.

बीजेपी के 40 फीसदी नेताओं के बच्चे राजनीति में हैं 

राजनीति में वंशवाद पर उनका कहना था कि बीजेपी के 40 फीसदी नेताओं के बच्चे राजनीति में हैं. इसमें कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का बेटा है, लेकिन वो चुप रहता है. योगी का वंश होता तो उसे भी टिकट मिलता.

रामविलास पासवान के परिवार में देखिए. बेटा, भाई सब पार्टी में हैं. वंश होना भारतीय राजनीति और धर्म के लिए अच्छा है, निरवंश होना बुरी बात.

यूपी के विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि किसी भी नेता के बेटा-बेटी को टिकट नहीं मिलेगा. लेकिन उन्हें नेताओं की जिद के आगे मजबूर होना पड़ा. भाई राजनाथ सिंह के बेटा को भी टिकट मिला.

आरजेडी अध्यक्ष यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग भगवान राम को भी राजनीति में लाकर बदनाम कर रहे हैं. योगी और सुब्रमण्यम स्वामी क्या बनाना चाहते हैं इस देश को? मैं जानता हूं कि ये सब पाखंडी हैं.

मैं कृष्णवंशी हूं, राम भगवान हर इंसान के हृदय में हैं. इस बारे में जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला होगा वह सबको मानना पड़ेगा. मुस्लिम भाई भी यह मानते हैं.

केजरीवाल और कांग्रेस की दूरी को मिटाएंगे 

गुजरात चुनाव पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि गुजरात में रैली की भीड़ के साथ सीट भी बढ़ती जा रही है. बीजेपी आरक्षण बंद करना चाहती है, पाटीदार आरक्षण के लिए हम बलिदान करने के लिए तैयार हैं. इस बार मोदी की विदाई तय है.

ये पूछने पर कि क्या आप केजरीवाल से गठबंधन करेंगे? उन्होंने कहा, हां करेंगे... ज़रूर करेंगे... केजरीवाल और कांग्रेस की दूरी मिटाएंगे.

क्या आप पाटीदारों को आरक्षण यादवों के हिस्से से देंगे? इस पर लालू ने कहा हम कुर्बानी दे देंगे. ये लोग रोज हार्दिक का चरित्र हनन कर रहे हैं. सीडी बनाते हैं. बीजेपी से लड़की निकाल कर लाते हैं. इससे मतदाता आक्रोश में हैं.

(साभारः न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi