S M L

तेज प्रताप का ऐश्वर्या के नाम संदेश- टूटे से फिर ना जुटे...

सुनवाई के छह दिन पहले तेज प्रताप ने ऐसा ट्वीट कर बता दिया है कि वो अपना फैसला पलटने के मूड में नहीं हैं

Updated On: Nov 23, 2018 12:57 PM IST

FP Staff

0
तेज प्रताप का ऐश्वर्या के नाम संदेश- टूटे से फिर ना जुटे...

पहले अपनी शादी और अब अपनी तलाक की अर्जी की वजह से बिहार के आरजेडी लीडर तेज प्रताप यादव लगातार चर्चा में बने हुए हैं. छह महीने पहले ही तेज प्रताप की शादी आरजेडी विधायक दरोगा प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी और अब उन्होंने तलाक की अर्जी भी डाल दी है.

परिवार वाले उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तेज प्रताप हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं. खबरें आई थीं कि अपनी राबड़ी देवी के मनाने के बाद वो थोड़े नरम पड़ हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है, जिसमें उनके अर्जी वापस लेने का कोई इशारा हो.

हां लेकिन ट्विटर पर उन्होंने एक ट्वीट पोस्ट किया है, जिससे ये लग रहा है कि वो फिलहाल तो वापस अपनी शादी बचाने की कोई कोशिश नहीं कर रहे और न ही वो अर्जी वापस लेने वाले हैं.

तेज प्रताप ने ट्विटर पर रहीम का दोहा लिखकर अपना दर्द बयां किया. उन्होंने लिखा, '....टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाए।।'

ये पूरा दोहा कुछ इस तरह है- 'रहिमन धागा प्रेम का, मत तोड़ो चटकाय, टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाए।।' इसका मतलब है कि प्रेम के संबंधों को कभी नहीं तोड़ना चाहिए क्योंकि अगर ये टूट जाते हैं, तो दोबारा नहीं जुड़ते. और अगर जुड़ भी जाते हैं, तो उनमें हमेशा के लिए गांठ रह जाती है.

तेज प्रताप ने इस दोहे की दूसरी पंक्ति लिखी है, जिसका साफ मतलब उनकी शादी से है. साफ है कि वो एक बार अलग होने का ऐलान करके दोबारा ऐश्वर्या के पास नहीं जाना चाहते क्योंकि अब उनके रिश्ते में कड़वाहट आ चुकी है.

बता दें कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने 2 नवंबर को पटना के फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी दाखिल की थी. इस अर्जी में उन्होंने अपनी पत्नी से अलग होने के लिए कई तर्क दिए हैं. उन्होंने इसमें 'अन्याय और क्रूरता' जैसे कारण भी बताए थे. उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि उनकी जबरदस्ती ऐश्वर्या से शादी कराई गई थी. उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या उन जैसे सादगी भरे इंसान के लिए काफी मॉर्डन हैं. इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होनी है.

तेजप्रताप के तलाक के ऐलान के बाद से उनके परिवार और ससुराल वालों में बवाल मचा हुआ है. चारों ओर से उन्हें मनाने की कोशिशें हो रही हैं. तेज प्रताप तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद से बिहार से बाहर चल रहे हैं. दीवाली के बाद से वो कभी उत्तर प्रदेश में हैं तो कभी दिल्ली में. उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं और उन्हें मनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सुनवाई के छह दिन पहले तेज प्रताप ने ऐसा ट्वीट कर बता दिया है कि वो अपना फैसला पलटने के मूड में नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi