S M L

अब इस RJD नेता ने राहुल पर किया कटाक्ष, पार्टी से हुई उनकी 'छुट्टी'

आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने की आलोचना की थी जिसपर पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निकाल बाहर किया

FP Staff Updated On: Jul 24, 2018 02:01 PM IST

0
अब इस RJD नेता ने राहुल पर किया कटाक्ष, पार्टी से हुई उनकी 'छुट्टी'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर बीजेपी और एनडीए के निशाने पर रहते हैं लेकिन अब यूपीए के ही एक सहयोगी पार्टी के नेता ने उनपर सवाल उठाया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने पर तंज कसा. आरजेडी नेता ने पीएम मोदी को गले लगाने को लेकर राहुल की आलोचना की.

मामला सामने आने के बाद आरजेडी ने शंकर चरण त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया है.

बता दें कि पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के नेता जय प्रकाश सिंह ने भी राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. लखनऊ में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में जय प्रकाश सिंह ने राहुल गांधी को विदेशी मूल का बताते हुए कहा था कि वो किसी हालत में देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकते.

बयान पर विवाद खड़ा होने के बाद बीएसपी सुप्रीम ने खुद मीडिया के सामने आकर जय प्रकाश को बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाने के साथ-साथ पार्टी से तत्काल प्रभाव से निकालने का ऐलान किया था. उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि जय प्रकाश सिंह का बयान उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी है और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं.

आरजेडी के मायावती की ही तरह इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने को यूपीए की सहयोगी आरजेडी के डैमैज कंट्रोल की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi