S M L

राजनीति से तेजप्रताप का हुआ मोहभंग, जताई द्वारका जाने की इच्छा!

लालू के बड़े बेटे और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे तेजप्रताप यादव ने ट्वीट किया है कि हस्तिनापुर की गद्दी पर अर्जुन को बिठा कर खुद द्वारका चला जाऊं

Updated On: Jun 09, 2018 03:05 PM IST

FP Staff

0
राजनीति से तेजप्रताप का हुआ मोहभंग, जताई द्वारका जाने की इच्छा!

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने राजनीति से मोह भंग होने के संकेत दे दिए हैं. शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरा सोंचना है कि मैं अर्जुन को हस्तिनापुर की गद्दी पर बैठाऊं और खुद द्वारका चला जाऊं. अब कुछेक 'चुग्लों' को कष्ट है कि कहीं मैं किंग मेकर न कहलाऊं. ।राधे राधे।.

इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वो राजनीति में अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को ही आगे करना चाहते हैं. हालांकि इस मामले में उनके या उनके परिवार के किसी सदस्य की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. तेजप्रताप ने अपने ट्वीट में तेजस्वी को मगध की बजाय हस्तिनापुर की गद्दी दिलवाने की बात कही है ऐसे में उनका इशारा 2019 में होने वाले आम चुनाव और दिल्ली की गद्दी की तरफ है.

लालू के बड़े बेटे राधा-कृष्ण के बड़े भक्त हैं और अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव की तरह राजनीति में ज्यादा एक्टिव नहीं रहते, हालांकि सार्वजनिक जीवन में वो काफी मिलनसार हैं और हमेशा अलग-अलग रूपों में दिखते हैं. वो सार्वजनिक मंच पर भी खुद को कृष्ण के रूप में पेश कर चुके है. लालू के दोनों बेटों में तेजस्वी प्रसाद यादव राजनीति में ज्यादा सक्रिय रहते हैं.

इसके उलट तेजप्रताप यादव कभी अपने विवादित बयानों तो कभी अपने पिता के अंदाज में ही लोगों को गुदगुदाने और हंसाने के लिए भी चर्चा में रहते हैं. हाल ही में शादी के बंधन में बंधे तेजप्रताप ने शनिवार को किए गए इस ट्वीट के माध्यम से खुद को भगवान कृष्ण बताना चाहा है जबकि उन्होंने अपने छोटे भाई तेजस्वी को अर्जुन बताया है. उनके इस ट्टवीट के बाद बिहार की राजनीति में कयास लगाने का नया दौर शुरू हो चुका है.

(न्यज-18 के लिए अमरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi