S M L

राबड़ी देवी बनीं आरजेडी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

आरजेडी ने राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में वो ही आलाकमान की भूमिका निभाएंगी

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 04:24 PM IST

0
राबड़ी देवी बनीं आरजेडी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

आरजेडी ने पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के चारा घोटाले में जेल जाने के बाद यह कहा जा रहा था कि अब पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही आरजेडी के सर्वेसर्वा होंगे. लेकिन तेजस्वी यादव के नेतृत्व को स्वीकर करने में आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं को काफी मुश्किल हो रही थी. इसकी खास वजह यह थी कि तेजस्वी अभी काफी युवा हैं और लालू यादव की तरह अभी बिहार की राजनीति में एक सर्वमान्य नेता के रूप में स्थापित नहीं हो पाएं हैं. हालांकि आरजेडी यह घोषणा कर चुकी है कि आगामी विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़े जाएंगे.

राबड़ी देवी पहले भी लालू यादव के जेल जाने के बाद पार्टी की कमान संभाल चुकी हैं और मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं. राबड़ी देवी की आरजेडी के वरिष्ठ नेता भी काफी इज्जत करते हैं. तेजस्वी के नेतृत्व से ऐसे बड़े नेता खुश नहीं थे. ऐसे आरजेडी ने राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाकर यह संदेश देने की कोशिश कर रही है कि लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में वो ही आलाकमान की भूमिका निभाएंगी.

अभी कुछ दिन पहले तेजस्वी यादव के नेतृत्व से असंतुष्ट होकर आरजेडी के महासचिव अशोक सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया था और यह कहा था कि तेजस्वी के भीतर लालू प्रसाद यादव की तरह पार्टी का नेतृत्व करने की कूबत नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi