S M L

ऋषि कपूर ने किया POK पर फारूक के बयान का समर्थन

फारूक ने शनिवार को यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है

Updated On: Nov 12, 2017 07:48 PM IST

FP Staff

0
ऋषि कपूर ने किया POK पर फारूक के बयान का समर्थन

अपने ट्वीट्स की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता ऋषि कपूर ने पाक अधिकृत कश्मीर पर फारूक अब्दुल्ला के बयान का समर्थन किया है. फारूख ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा था कि 'मैं सीधे-सीधे बताता हूं. पीओके पाकिस्तान के पास है और इस तरफ का कश्मीर भारत के पास, ये स्थिति नहीं बदलने वाली है.'

ऋषि कपूर ने ट्वीट कर लिखा कि 'फारूक अब्दुल्ला जी सलाम मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं कि जम्मू-कश्मीर हमारा है और POK उनका. हम केवल इसी रास्ते से इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. मैं 65 साल का हो चुका हूं और मैं मरने से पहले एक बार पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे एक बार अपनी जड़ों को देख लें. बस करवा दीजिए. जय माता दी.'

फारूक ने यह भी कहा था कि भारत ने कश्मार को धोखा दिया है. अब्दुल्ला ने कहा था कि भारत ने कश्मीरियों को धोखा दिया प्यार नहीं दिखाया. जबकि कश्मीरियों ने उनके साथ जुड़ने का भरोसा दिखाया था. अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि आंतरिक स्वायत्ता कश्मीर का हक है.

फारूख ने यह भी कहा था कि कश्मीर हर तरफ जमीन से घिरा (लैंडलॉक्ड) प्रदेश है, इसलिए इसकी आजादी कभी संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे एक तरफ चीन है, एक ओर पाकिस्तान और एक ओर भारत. तीनों परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं. जो आजादी मांग रहे हैं वो गलत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi