S M L

रुझानों पर ममता बनर्जी ने कहा- सेमीफाइनल से साबित हुआ, बीजेपी कहीं नहीं है

ममता ने कहा कि 2019 में होने जा रहे 'फाइनल मैच' से पहले, 'सेमीफाइनल' में बीजेपी कहीं नहीं नजर आती

Updated On: Dec 11, 2018 02:53 PM IST

Bhasha

0
रुझानों पर ममता बनर्जी ने कहा- सेमीफाइनल से साबित हुआ, बीजेपी कहीं नहीं है

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना के दौरान आ रहे रुझान बीजेपी के खिलाफ जा रेह हैं. बीजेपी के सबसे बड़े गढ़ राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ उसके हाथ से खिसकते दिखाई दे रहे हैं.

जहां छत्तीसगढ़ में कांग्रेस साफ तौर पर सरकार बनाती हुई दिख रही है, वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस बहुमत हासिल करती हुई दिखाई दे रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बनी हुई है.

इन रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि 2019 में होने जा रहे 'फाइनल मैच' से पहले, 'सेमीफाइनल' में बीजेपी कहीं नहीं नजर आती और लोकतंत्र में 'मैन ऑफ द मैच' हमेशा जनता होती है.

उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, 'लोगों ने बीजेपी के खिलाफ वोट डाला. यह जनादेश है और इस देश के लोगों की जीत है. यह लोकतंत्र की जीत और अन्याय, अत्याचार, संस्थानों की बर्बादी, एजेंसियों के दुरुपयोग, गरीब लोगों, किसानों, युवाओं, दलितों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अल्पसंख्यकों और सामान्य वर्ग के लिए कोई काम नहीं करने के खिलाफ हासिल जीत है.'

फिलहाल दिल्ली में मौजूद और विपक्षी नेताओं के साथ बैठक कर रहीं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता ने यह भी कहा कि ये रुझान 2019 के आम चुनावों के परिणाम की ओर इशारा करते हैं.

ममता ने ट्वीट किया ‘सेमीफाइनल से साबित होता है कि सभी राज्यों में बीजेपी कहीं भी नहीं है. यह, 2019 में होने जा रहे फाइनल मैच का असली लोकतांत्रिक संकेत है. लोकतंत्र में आखिर में जनता ही हमेशा ‘मैन ऑफ द मैच’ होती है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi