S M L

गणेश भगवान की तस्वीर पर लिखे कैप्शन पर हंगामा, इस राजनीतिक पार्टी ने मांगी माफी

इस विज्ञापन को गणेश चतुर्थी के मौके पर प्रिंट किया गया था. हालांकि अमेरिका में रहने वाले हिंदुओं ने इस पर सवाल उठाए

Updated On: Sep 20, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
गणेश भगवान की तस्वीर पर लिखे कैप्शन पर हंगामा, इस राजनीतिक पार्टी ने मांगी माफी

सोशल मीडिया पर भगवान गणेश की एक तस्वीर के साथ एक विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है. न्यूज18 के मुताबिक यह विज्ञापन 12 सितंबर को टेक्सस के लोकल पेपर इंडियन हेराल्ड में आया था जिसे वास्तविक तौर पर जोमैटो ने पोस्ट किया था. इस फोटो के साथ एक विवादित कैप्शन लिखा हुआ है- क्या आप एक गधे या हाथी की पूजा करेंगे? बता दें कि रिपब्लिक पार्टी का लोगो हाथी है.

इस विज्ञापन को गणेश चतुर्थी के मौके पर प्रिंट किया गया था. हालांकि अमेरिका में रहने वाले हिंदुओं ने इस पर सवाल उठाए. सोशल मीडिया पर भी इस विज्ञापन को काफी तीखी प्रतिक्रियाएं मिलीं. भारतीयों ने कहा कि भारत के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक गणेश चतुर्थी का राजनीतिकरण कर दिया गया.

ट्विटर पर श्री प्रेस्टन कुलकर्णी ने कहा किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा भगवान गणेश की तस्वीर को शेयर करते हुए यह पूछना कि आप एक गधे की पूजा करेंगे या हाथी की, बिल्कुल गलत है.

ऋषि भुटाडा ने कहा कि जब मैंने पहली बार यह विज्ञापन देखा तो सोचा कि आखिर क्यों एक हिंदू देवता की तुलना जानवर से की गई? उन्होंने कहा, मैं यह नहीं बता सकता कि स्कूल में पढ़ने के साथ मुझे कितनी बार इससे निपटना पड़ा. 'अरे, आप एक बंदर भगवान में विश्वास करते हैं, तो अगर मैं गोमांस खाता हूं, तो क्या मैंने आपका भगवान खाया?

सोशल मीडिया पर इस तरह के कई कमेंट्स आए जिनमें गणेश की प्रतिमा के इस्तेमाल पर नाराजगी जाहिर की थी. हालांकि बाद में इस मामले में रिपब्लिकन पार्टी ने इस मामले पर माफी मांग ली और कहा कि उनका आशय भावनाओं को आहत करना नहीं था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi