S M L

जीएसटी और सीए: पीएम मोदी के भाषण की 6 अहम बातें

पीएम मोदी ने कहा कि हमने 37 हजार से अधिक शेल कंपनियों की पहचान कर ली है जो कालेधन को छिपाने का काम करते थे

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 09:29 PM IST

0
जीएसटी और सीए: पीएम मोदी के भाषण की 6 अहम बातें

पीएम मोदी ने कहा कि 2022 में देश की आजादी के 75 साल होने वाले हैं. हमें इस देश को कैसा बनाना है यह अभी से फैसला करना है. हमें अभी से अपना रोडमैप बनाना होगा. मोदी ने कहा कि इंसान अपराध तभी करता है जब उसे लगता है कि कोई उसे बचाने वाला है. 1 जुलाई 2017 आईसीएआई के इतिहास में नया मोड़ लाएगा यह मेरा पूर्ण विश्वास है.

टैक्स रिटर्न से देश की भलाई

पीएम मोदी ने कहा कि जो देश की भलाई में काम आता है वही मेरी समझ में टैक्स रिटर्न है. इसी से किसी गरीब को लाभ मिलता है छात्रों को पैसा मिलता है. टैक्स से मिला पैसा सीमा पर खड़े बहादुर सैनिकों के काम आता है. यह पैसा 70 साल बाद जहां बिजली नहीं पहुंची है वहां पहुंचाने में मदद करती है.

सीए को ईमानदारी बरतनी होगी

पीएम मोदी ने कहा कि किसी कंपनी की ऑडिट पर लोग भरोसा करके निवेश करते हैं. सीए को यह भरोसा नहीं टूटने देना है. उन्होंने कहा कि मैं आपको ईमानदारी के इस उत्सव में शामिल होने का निमंत्रण देता हूं.  पीएम मोदी ने कहा कि चार्टेड अकाउंटेंट्स के सिग्नेचर में जो ताकत होती है वह देश के प्रधानमंत्री के सिग्नेचर में भी नहीं होती है. सीए के सिग्नेचर पर पूरा देश विश्वास करता है.

वन देश, वन टैक्स, वन मार्केट का सपना साकार

पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी से वन देश, वन टैक्स और वन मार्केट का सपना साकार हुआ है और इसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी. जैसे देश की आजादी में वकीलों ने योगदान दिया उसी तरह चार्टेड अकाउंटेंट्स की फौज देश के अर्थव्यवस्था में योगदान देना होगा.

सीए से देश को बड़ी उम्मीद

मोदी ने कहा कि देश के महापुरुषों ने अपनी वकालत छोड़ कर आजादी के आंदोलन में योगदान दिया.उन्होंने कहा कि देश में ईमानदारी से टैक्स अदा करने का सही माहौल तैयार करना होगा. सीए इस दिशा में काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 11 वर्षों में सिर्फ 25 सीए पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने कहा कि क्या सिर्फ 25 लोगों ने ही गड़बड़ी की होगी?

कर चोरी पर लगाम

पीएम मोदी ने कहा कि भारत से 2 करोड़ 18 लाख लोग विदेश घूमने गए थे. पीएम मोदी ने कहा कि फिर सिर्फ 32 लाख लोग ही ऐसे है जो 10 लाख रुपए सालाना से ज्यादा कमाई करते हैं. ये आंकड़े अपने आप में विश्वसनीय नहीं हैं. यह संख्या इस देश में इतनी नहीं है क्योंकि देश में करोड़ों गाड़ियां खरीदी जाती है करोड़ो आलीशान घर हैं. लोग टैक्स नहीं देते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमने 37 हजार से अधिक शेल कंपनियों की पहचान कर ली है जो कालेधन को छिपाने का काम करते थे. उन्होंने कहा कि किसी न किसी राजनीतिक दल को इन फर्जी कंपनियों के खत्म होने से नुकसान जरूर होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi